योगी राज में अंबेडकर भी हुए भगवा, लोगों के एतराज़ के बाद किया गया नीला | uttar pradesh badaun ambedkar statue blue again

योगी राज में अंबेडकर भी हुए भगवा, लोगों के एतराज़ के बाद किया गया नीला

उत्तर प्रदेश के बदायूं में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को कुछ लोगों ने तोड़ दिया. लोगों के गुस्से को देखते हुए तत्काल नई मूर्ति लगाई गई लेकिन इस पर और विवाद बढ़ गया क्योंकि इस मूर्ति में बाबा साहेब के कोट का रंग भगवा था. अब इसे दोबारा नीला करा दिया गया है.

By: | Updated: 10 Apr 2018 01:26 PM
uttar pradesh badaun ambedkar statue blue again
बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को कुछ लोगों ने तोड़ दिया. लोगों के गुस्से को देखते हुए तत्काल नई मूर्ति लगाई गई लेकिन इस पर और विवाद बढ़ गया क्योंकि इस मूर्ति में बाबा साहेब के कोट का रंग भगवा था. अब इसे दोबारा नीला करा दिया गया है.

पुलिस प्रशान के लोगों ने इस बारे में बात करने से साफ तौर पर इंकार कर दिया है वहीं गांव के लोगों ने बताया कि मूर्ति चंदे के पैसे से लगाई गई है. उन्होंने यह भी बताया कि फोटो देख कर भगवा मूर्ति को पसंद किया गया था लेकिन बाद में जब विवाद बढ़ा तो लोगों ने सामूहिक रूप से मूर्ति को नीला रंगने का निर्णय लिया.

बसपा के लोगों ने भी इस बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है. कई तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि जब भगवा मूर्ति को लगाया गया था को पुलिस और समाज के भी लोग वहां उपस्थित थे.




इस मूर्ति को बसपा जिलाध्यक्ष हेमेंद गौतम ने नीला कराया है. 7 अप्रैल को मूर्ति को तोडा गया था जिसके बाद 8 अप्रैल को आगरा से आई नई मूर्ति लगाई गई थी. इस नई मूर्ति में बाबा साहेब के कोट का रंग भगवा था. लोगों में रोष बढ़ता देख इसे नीले रंग में रंग दिया गया.




- बदायूं के थाना कुंवरगांव के गांव दूगरैय्या में लगी थी मूर्ति
- मीडिया में ख़बर आने के बदला गया बाबा साहब की मूर्ति का रंग
- 7 अप्रैल में मूर्ति तोड़े जाने के बाद लगाई गई थी भगवा कलर की नई मूर्ति
- बसपा जिला अध्यक्ष और ग्राम प्रधान की मौजूदगी में बदला गया मूर्ति का रंग
- नई मूर्ति लगाने के दौरान मौजूद थे बसपा के नेता व कार्यकर्ता
- लोगों के आपत्ति करने पर प्रशासन के अधिकारियों ने बाद में रंग चेंज कराने को कहा था



फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: uttar pradesh badaun ambedkar statue blue again
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रेप पर दिए गए बयान पर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने लिया यू-टर्न