यूपी निकाय चुनाव: आज अयोध्या से प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ । uttar pradesh municipal election 2017- Yogi Adityanath to kickstart election campaign from Ayodhya

यूपी निकाय चुनाव: आज अयोध्या से प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे सीएम योगी

यूपी के निकाय चुनाव में बीजेपी को जीत दिलाने के लिए सीएम आदित्यनाथ पूरे प्रदेश में प्रचार करेंगे. योगी आज अयोध्या से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे.

By: | Updated: 14 Nov 2017 11:58 AM
uttar pradesh municipal election 2017- Yogi Adityanath to kickstart election campaign from Ayodhya

लखनऊ: यूपी के निकाय चुनाव में बीजेपी को जीत दिलाने के लिए सीएम आदित्यनाथ पूरे प्रदेश में प्रचार करेंगे. योगी आज अयोध्या से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. उन पर विधानसभा चुनाव में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन को दोहराने का दबाव है, यही वजह है कि उन्होंने खुद ही निकाय चुनाव की कमान अपने हाथ में ले ली है और पहली बार निगम बनाए गए अयोध्या से अपने अभियान की शुरुआत कर रहे हैं.


माना जा रहा है कि अयोध्या से प्रचार शुरू कर आदित्यानाथ सियासी संकेत देने की भी कोशिश में हैं. चुनाव प्रचार से ठीक एक दिन पहले रायपुर के कार्यक्रम में आदित्यनाथ ने राम मंदिर के निर्माण की पहल की बात कही.


- सीएम आदित्यनाथ आज सुबह 11 बजे अयोध्या के GIC ग्राउंड में रैली करेंगे


- इसके बाद दोपहर एक बजे गोंडा और ढाई बजे बहराइच में योगी आदित्यनाथ प्रचार करेंगे


- प्रचार के दौरान प्रदेश के सभी 16 नगर निगम में योगी आदित्यनाथ की एक-एक जनसभा रखी गई है.


22 नंवबर से यूपी में तीन चरणों में होने वाले निकाय चुनाव को योगी की अग्निपरीक्षा माना जा रहा है. अगर योगी अपनी पहली परीक्षा में सफल होते हैं तो 2019 लोकसभा चुनाव से पहले इसे बीजेपी के लिए शुभ संकेत माना जाएगा.


yogi 4


गुजरात में मोदी भी करते थे निकाय चुनाव के लिए प्रचार


नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे तब वह भी निकाय चुनाव को हमेशा बड़ा चुनाव मानते थे. मोदी हर बार निकाय चुनावों में पार्टी के लिए प्रचार करते थे और चुनाव में अपनी जान लगा देते थे. अब यूपी के सीएम योगी भी उसी फार्मूले पर चल रहे हैं.


निकाय चुनाव के लिए प्रचार करने वाले राज्य के पहले सीएम होंगे योगी


निकाय चुनाव की पहली परीक्षा में पास होने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमर कस ली है. बता दें कि सीएम योगी राज्य के पहले सीएम हैं, जो निकाय चुनाव में भी चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतर रहे हैं. इससे पहले न तो कल्याण सिंह ने और ना ही राजनाथ सिंह ने इन चुनावों में प्रचार किया था. दोनों ही बीजेपी सरकार में मुख्यमंत्री थे.


आपको यह भी बता दें कि मुलायम सिंह और अखिलेश यादव भी सीएम रहते हुए निकाय चुनाव के प्रचार से दूर रहे थे और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी कभी इन चुनावों में पार्टी के लिए वोट नहीं मांगे. निकाय चुनाव के लिए सीएम योगी पूरे राज्य का तूफानी दौरा करेंगे. उनकी एक दिन में तीन-तीन जनसभाएं करने की तैयारी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: uttar pradesh municipal election 2017- Yogi Adityanath to kickstart election campaign from Ayodhya
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सड़क हादसे में पैर गंवाने वाले युवक को मिला 44 लाख रुपए मुआवजा