सूखे की मार झेल रहे बुंदेलखंडवासियों को मिल सकती है राहत, योगी ने पेयजल को सुनिश्चित करने के लिए दिए सख्त निर्देश । Yogi Adityanath gave strict instructions to ensure drinking water in Bundelkhand

सूखे की मार झेल रहे बुंदेलखंड वासियों को मिल सकती है राहत, योगी ने पेयजल को सुनिश्चित करने के लिए दिए सख्त निर्देश

बुंदेलखंड में पेयजल की कमी न हो इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समय से सारी तैयारियां करने का निर्देश दिया है.

By: | Updated: 10 Apr 2018 04:28 PM
Yogi Adityanath gave strict instructions to ensure drinking water in Bundelkhand

लखनऊ: बुंदेलखंड में पेयजल की कमी न हो इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समय से सारी तैयारियां करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि जल निगम और अन्य सबंधित विभागों के अधिकारी बुंदेलखंड क्षेत्र का दौरा करें और वहां कैंप कर पेयजल समस्या का समाधान सुनिश्चित करें. ऐसा न करने पर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी.


योगी ने कहा कि झूठी सूचनाएं और आंकड़ों की बाजीगरी अब नहीं चलेगी. उन्होंने कहा कि वे खुद बुंदेलखंड के दौरे पर जाएंगे. बुंदेलखंड में पेयजल समस्या पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने सोमवार देर रात शास्त्री भवन में बुंदेलखंड में पेयजल की समस्या के बारे में आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए यह दिशा निर्देश जारी किया. इस अवसर पर उन्होंने झांसी, जालौन, ललितपुर, बांदा, हमीरपुर, महोबा, चित्रकूट में पेयजल समस्या के समाधान के लिए विस्तृत कार्ययोजना बनाए जाने के निर्देश दिए.


अधिकारियों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर पेयजल समस्या के समाधान के लिए टीम बनाई जाए और प्रत्येक जिला में कंट्रोल रूम बनाए जाएं जहां पर जिम्मेदार कर्मचारियों की उपस्थिति हो. साथ ही टैंकरों और पाइप से पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए हैं.


इस अवसर पर नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह, ग्राम विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. महेंद्र सिंह, मुख्य सचिव राजीव कुमार, उत्तर प्रदेश जल निगम के अध्यक्ष जी.बी. पटनायक, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एस.पी. गोयल, प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार, प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज कुमार सिंह सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Yogi Adityanath gave strict instructions to ensure drinking water in Bundelkhand
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी विधान परिषद में बना रहेगा SP का बहुमत, BJP को करना होगा तीन साल का इंतजार