अयोध्या के लिए योगी सरकार ने बनाई है बहुत बड़ी योजना, जानिए आप भी | yogi govt make plan for ayodhya tourism

अयोध्या के लिए योगी सरकार ने बनाई है बहुत बड़ी योजना, जानिए आप भी

चर्चा है कि 300 करोड़ की लागत से सरयू के किनारे भगवान राम की 108 मीटर ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी. सरकार ने इस परियोजना को नव्य अयोध्या नाम दिया है.

By: | Updated: 06 Apr 2018 12:05 PM
yogi govt make plan for ayodhya tourism

कौशाम्बी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बौद्ध तपोस्थली को बौद्ध सर्किट से जोड़ा जाएगा और इसके विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. योगी, भगवान गौतमबुद्ध की तपोस्थली कौशाम्बी पहुंचे और फिर स्कूल चलो अभियान व दस्तक टीकाकरण का शुभारम्भ किया. इस अवसर पर उन्होंने नौ बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार भी किया.


इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘स्कूल चलो अभियान’ के तहत कोई भी बच्चा स्कूल में नामांकन से छूटना नहीं चाहिए. सभी लोग सभी बच्चों को स्कूल भेजें. उन्होंने कहा कि शास्त्रों में कहा गया है की सबसे बड़ा दान विद्यादान है. सरकार की ओर से अंग्रेजी माध्यम के स्कूल चलाया जाना एक मिसाल बनेगा.


योगी ने लोगों ने कहा कि टीकाकरण कराकर कुपोषण के खात्मे में सरकार के संकल्प को पूरा करने में सहयोग दें.


अयोध्या के लिए ये है यूपी सरकार की योजना


योगी सरकार अयोध्या तीर्थ विकास परिषद बनाने जा रही है जिसके जरिए यहां का विकास किया जाएगा. जिलाधिकारी ने बताया कि वर्तमान में यहां श्रद्धालुओं का आकर्षण बढ़ रहा है. बहुत से लोग हैं जो यहां रहना चाहते हैं. नई टाउनशिप बनाए जाने की योजना है. भूमि का अधिग्रहण किया जाएगा. पर्यटन के लिए भी चीजें बेहतर की जांएगी.


चर्चा है कि 300 करोड़ की लागत से सरयू के किनारे भगवान राम की 108 मीटर ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी. सरकार ने इस परियोजना को नव्य अयोध्या नाम दिया है. सरकार की योजना के मुताबिक मथुरा, काशी, चित्रकूट, नैमिषारण्य आदि जगहों को धार्मिक पर्यटन के लिए विकसित किया जाएगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: yogi govt make plan for ayodhya tourism
Read all latest Uttar Pradesh News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी विधान परिषद की सभी 13 सीटों पर निर्विरोध चुने गए सदस्य