एशिया कप में धोनी का खेलना मुश्किल

Monday, 22 February 2016 6:18 PM

नई दिल्लीः एशिया कप शुरु होने से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम के सबसे बड़े और भरोसेमंद खिलाड़ी कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी आज ट्रेनिंग सेशन में चोटिल हो गए हैं. धोनी के मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है जिसके कारण उनके आगे सीरीज में खेलने पर असमंसज की स्थिति बन गई है.

बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि धोनी चोटिल हो गए हैं. धोनी की जगह टीम इंडिया में पार्थिव पटेल को जगह दी गई है जो धोनी के कवर के रूप में टीम से जूड़ेंगे. धोनी के चोट को लेकर अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है.

पार्थिव पटेल ने घरेलू टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया है. जिसके कारण उन्हें टीम में जगह दी गई है.

 

 

इस साल एशिया कप का आयोजन टी-20 फारमेट में किया जा रहा है. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के लिए बांग्लादेश पहुंच चुकी है और फातुल्लाह में अभ्यास कर रही है.

भारत का पहला मैच मेजबान टीम के साथ 24 फरवरी को है. पार्थिव को मिलाकर टीम में कुल 16 सदस्य हो गए हैं.

 

मध्यम गति के गेंदबाज जसप्रीत बमराह ने पहले दिन अ5यास नहीं किया. टीम के मीडिया मैनेजर निशांत अरोड़ा ने कहा, ‘‘पार्थिव को ऐहतियात के तौर पर टीम में लिया गया है. जहां तक बमराह का सवाल है तो उसे मौसम में बदलाव के कारण कुछ परेशानी थी और आज विश्राम करने की सलाह दी गयी थी. ’’

गुजरात की तरफ से खेलने वाले 30 वर्ष के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव ने घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी और देवधर ट्राफी में शतक जड़ा था. पार्थिव ने भारत की तरफ से आखिरी मैच 2012 में ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय श्रृंखला के दौरान ब्रिस्बेन में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. उन्होंने हाल में कहा था कि वह राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिये अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

LATEST VIDEO

 

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017