व्यक्ति विशेष: पॉर्न स्टार कैसे बनी बॉलीवुड स्टार?

व्यक्ति विशेष: पॉर्न स्टार कैसे बनी बॉलीवुड स्टार?

साथ ही फिल्म में रितेश देशमुख भी कैमियो करते नजर आएंगे.

सात समंदर पार…. ऐसी चकाचौंध वाले देश को पूरी दुनिया अमेरिका के नाम से पहचानती है और इसी अमेरिका में एक ऐसी लड़की भी रहती है जिसका चेहरा दुनिया के तकरीबन हर देश में पहचाना जाता है. पिछले कुछ सालों से दुनिया के कोने- कोने में बैठे दर्शक उस लड़की की फिल्में देखते रहे हैं. दुनिया भर में धूम मचाने वाले इस खूबसूरत चेहरे का नाम है सनी लियोन.

भारतीय – कनाडाई मूल की सनी लियोनी पिछले चार सालों से बॉलीवुड की फिजाओं में भी सनसनी मचा रही हैं. सनी लियोनी की मशहूरियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो पिछले दो साल से गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली शख्सियत रही हैं. लोकप्रियता के इस पैमाने पर लियोनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पीछे छोड़ दिया है. गूगल की सूची में मोदी, सनी लियोनी के बाद दूसरे पायदान पर खड़े नजर आए हैं तो वहीं बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान तीसरे नंबर पर. गूगल सर्च के नतीजों से साफ है कि लोग सनी लियोनी के बारे में जानना चाहते हैं ये अलग बात है कि खुद सनी लियोनी नहीं जानती कि वो कौन हैं.

गूगल का रिकॉर्ड गवाह है कि सनी लियोनी को दुनिया भर में लोग देखना चाहते हैं. दरअसल उनकी जिंदगी का एक डॉर्क साइड रहा है वो एक पॉर्न स्टार रहीं हैं लेकिन ये भी एक सच है कि एक अडल्ट स्टार से बॉलीवुड में फिल्म स्टार बनने के लिए सनी लियोनी ने संघर्ष का एक लंबा रास्ता तय किया है.

सनी लियोनी से सवाल – अगर आपके फैंस के लिए सनी है कौन ? जवाब सनी- मुझे खुद नहीं मालूम मैं कौन हूं ये बहुत कठिन प्रश्न और उत्तर है. मैं केवल ये कह सकती हूं कि जो लोग सोच रहे हैं मैं वो नहीं हूं मैं हर रोज ऐसे ही दिखती हूं. मैं थोड़ा सा डॉर्की हूं थोड़ा सा नॉटी हूं बहुत क्लमजी हूं.

पोर्न स्टार से बॉलीवुड एक्ट्रेस बनी सनी लियोनी की फिल्म मस्तीजादे 29 जनवरी को रिलीज होनी है लेकिन मस्तीजादे की रिलीज से पहले ही सनी लियोनी बार फिर चर्चा में आ गई है लेकिन इस बार चर्चा की वजह उनका ये इंटरव्यू है जिसको लेकर काफी विवाद हो गया है.

इस इंटरव्यू में टीवी पत्रकार भूपेंद्र चौबे ने सनी लियोनी के अतीत का ज़िक्र करते हुए उनसे पूछा था कि क्या आमिर ख़ान आपके साथ काम करेंगे? सनी लियोनी का कहना था कि शायद नहीं. और इसकी वजह उनका अतीत है. लेकिन साथ ही सनी ने अपने जवाब में ये भी कहा कि ये सवाल आपको आमिर ख़ान से पूछना चाहिए.

सनी लियोनी का ये इंटरव्यू चर्चा में है और इसमें पूछे गए सवालों की सोशल मीडिया पर बहुत से लोग आलोचना भी कर रहे हैं. क्योंकि इंटरव्यू में एक जगह पत्रकार कहते हैं कि कहीं सनी लियोनी से बात करके वो भी तो नैतिक रुप से भ्रष्ट नहीं हो जाएं. इस पर सनी ने कहा कि “अगर ऐसा है तो मैं उठ कर चली जाती हूं.“ इस इंटरव्यू के बाद आमिर खान से लेकर शाहिद कपूर तक बॉलीवुड की कई हस्तियां कैसे सनी लियोनी के समर्थन में ताल ठोंक रही हैं.

सनी लियोनी से सवाल-आपने तो बहुत बोल्ड फिल्में की हैं ब़ॉलीवुड में कई फिल्मों में बोल्ड सीन भी दिए हैं लेकिन इसमें कुछ ज्यादा ही बोल्डनैस नजर आ रही है. सनी- जी ये एक बोल्ड फिल्म है और मैं ज्यादा बोल्ड के बारे में नहीं जानती. ये केवल फनी है. एक्टर-अगर इस फिल्म में कुछ बोल्ड है तो वो कॉमेडी फिल्म में एक भी किस सीन नहीं है फिल्म में एक भी लव मेकिंग सीन नहीं है सो आप जब भी कुछ देखते हैं इट्स फन साइट थिंग.

sunny-leadफिल्म मस्तीजादे में सनी लियोनी ने बेहद तीखा और मसालेदार किरदार निभाया है. इससे पहले वो जिस्म टू, रागिनी MMS – 2 जैकपॉट, एक पहेली लीला और कुछ- कुछ लोचा है जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं और इन सभी फिल्मों में सनी बेहद हॉट और सेक्सी अवतार में नजर आईं हैं और अब यही हाल फिल्म मस्तीजादे का भी है. जाहिर है कि अभी तक बॉलीवुड में सनी लियोनी की अडल्ट स्टार वाली इमेज भुनाने की ही कोशिश होती रही है.

“एक पहेली लीला’ के निर्देशक बॉबी खान बताते हैं कि सनी को जब मैंने साइन किया था इस मकसद से नहीं किया था औऱ न ही सनी ने सोचा था कि हम ये करेगें तो ऐसा ड्रा होगा..नहीं हमने स्क्रिप्ट के आधार पर सनी को कास्ट किया गया. क्योंकि वो जो मेरे तीन रोल प्रिसेंस हो या लंदन की सुपमॉडल हो या फिर लीला हो और ये तीनों में ही सनी का चेहरा शूट करता है. मैं चेहर पर गया हूं उसके पीछे पर नहीं गया मैं.

फिल्म निर्देशक बॉबी खान का कहना है कि उन्होनें सनी लियोनी का चेहरा देख कर उन्हें अपनी फिल्म एक पहेली लीला में लिया था. वो उनके चेहरे के पीछे यानी सनी लियोनी के उस अतीत पर नहीं गए जिसको लेकर एक बार फिर विवाद छिड़ गया है. आखिर सनी लियोनी के अतीत में क्या छिपा है ये भी हम आपको बताएंगे आगे लेकिन उससे पहले पढ़िये कैसे सनी लियोनी के समर्थन में सामने आ गए है सिनेमा के सितारे. सुपरस्टार आमिर ख़ान ने ट्वीट कर कहा है कि “सनी, मुझे आपके साथ काम करके ख़ुशी होगी, मुझे आपके ‘अतीत’ से बिल्कुल कोई समस्या नहीं है, जैसा कि इंटरव्यू लेने वाले ने कहा.” आमिर ने लिखा, “मुझे लगता है कि सनी ने अपने आपको बहुत ही शालीनता और गरिमा के साथ पेश किया. काश कि मैं इंटरव्यू लेने वाले के बारे में भी यही बात कह पाता.”

दरअसल करीब 20 मिनट के इस इंटरव्यू में सनी लियोनी को उनकी पोर्न इमेज की वजह से कई बार नीचा दिखाने की कोशिश की गई. इस इंटरव्यू के टेलिकास्ट होने के बाद ऋषि कपूर, शाहिद कपूर, सुशांत सिंह राजपूत और आलिया भट्ट जैसे फिल्मी सितारें भी सनी लियोनी का समर्थन करते नजर आए हैं लेकिन सवाल ये है कि आखिर सनी लियोनी के अतीत में ऐसा क्या है जिसको लेकर ये विवाद छिड़ा है. अब आगे ये कहानी भी सुनिए खुद सनी लियोनी की ही जुबानी.

सनी लियोनी बताती हैं कि बचपन से हम हर शनिवार और रविवार को गुरुद्वारा जाया करते थे हर संडे मैं और मेरा भाई कीर्तन करते थे वो मेंडेटरी था घर में हर संडे वही करना था. जब मैं ये डाक्यमेंट्री शूट कर रही थी तब मुझे मालूम पड़ा वो जो गुरूद्वारा है जो जहां मैं पली बढ़ी थी वह मेरे पापा ने स्टार्ट किया. अभी मैं बहुत ज्यादा स्प्रिच्युल हूं डेन रिलीजिएस.

भारत से हजारों किलोमीटर दूर कनाडा के सर्निया ओंटारियों में 13 मई 1981 को सनी लियोनी का जन्म हुआ था. सनी लियोनी के पिता एक पंजाबी सिख थे और उनका जन्म तिब्ब्त में हुआ था लेकिन वो काफी वक्त तक दिल्ली में भी रहे थे. सनी लियोनी के पिता पंजाबी थे तो उनकी मां हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की रहने वाली थीं. यही वजह है कि मां –बाप ने उनका नाम करनजीत कौर वोहरा रखा था और यही नाम सनी लियोनी के पासपोर्ट पर भी दर्ज है. जब सनी लियोनी 13 साल की थी उस वक्त उनका पूरा परिवार कनाडा से अमेरिका के कैलिफोर्निया में आकर बस गया था. सनी लियोनी की आगे की पढ़ाई अमेरिका में हुई और यहीं बदले हालात और माहौल के बीच एक दिन अचानक करनजीत कौर वोहरा एक अडल्ट स्टार सनी लियोनी में तब्दील हो गई थीं. आखिर क्यों करनजीत कौर वोहरा एक नर्स बनना चाहती थीं.

सनी लियोनी बताती हैं कि मुझे नर्स बनना था न कि डॉक्टर क्योंकि नर्सेस जो केयर करती है वो हाथों के जरिए केयर होता है. और मुझे लगता है जो कि मैं हमेशा मदद करना चाहती हूं लोगों की. मुझे लगता है कि नर्स जो मरीज के लिए जितना करते हैं उनको उतना क्रेडिट नहीं मिलता है. डॉक्टर्स बहुत अच्छे हैं.

Sunnyकरनजीत कौर ने साल 2002 में पोर्न इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा था लेकिन इससे पहले वो एक बेकरी और टेक्स एंड रिटायरमेंट फर्म में भी काम कर चुकी थी. जिन दिनों करनजीत कौर बाल चिकित्सा नर्स बनने की पढ़ाई कर रही थीं उसी दौरान उनकी एक दोस्त ने उन्हें मॉडलिंग करने की सलाह दी और लैड्स मैग्जीन के एक फोटोग्राफर से उनकी मुलाकात भी करवाई थी. यही वो वक्त था जिसके बाद करनजीत कौर वोहरा की जिंदगी अचानक बदल गई और वो करनजीत कौर से सनी लियोनी बन गई थी.

पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुवात में सनी ने पेंटहाउस नाम की एडल्ट मैग्जीन के लिए पोज दिए थे और इसके बाद उनके पास नए प्रस्तावों की झड़ी सी लग गई थी. सनी लियोनी को भी मैग्जीन के लिए न्यूड पोज देने में काफी स्कोप नजर आया क्योंकि इसमें पैसे के अलावा देश-विदेश घूमने के अवसर भी बहुत थे और शायद यही वजह थी कि उन्होनें पोर्न फिल्मों की दुनिया में अपने कदम आगे बढ़ा दिए थे.

सनी लियोनी ने साल 2003 में अमेरिकी पोर्न इंडस्ट्री के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस विविड एंटरटेनमेंट के साथ तीन साल का करार किया था और इसी के साथ वो हार्डकोर पोर्नोग्राफी की दुनिया में उतर गई थी.

मुंबई में जिस तरह हिंदी फिल्में बनती है और इस फिल्म इंडस्ट्री को बॉलीवुड के नाम से पहचाना जाता है ठीक इसी तरह अमेरिका के हॉलीवुड में अंग्रेजी फिल्मों का निर्माण होता है और अमेरिका में ही वो पोर्न फिल्म इंडस्ट्री भी मौजूद है जहां बड़े पैमाने पर ऐसी अडल्ट फिल्में बनती हैं जिनमें यौन क्रियाओं का खुला फिल्मांकन किया जाता है. ये पोर्न फिल्में पहले दुनिया भर में कैसेट और डीवीडी के जरिए देखी जाती थी लेकिन कंप्यूटर के आज के दौर में पोर्न फिल्में इंटरनेट पर सबसे ज्यादा देखी जाती हैं. किसी आम फिल्मों की तरह ही पोर्न फिल्मों में भी हीरो और हीरोईन होते है जिन्हें एक-एक सीन के लिए मोटा पैसा दिया जाता है. पोर्न फिल्मों में काम करने वाले इन कलाकारों को अडल्ट स्टार या पोर्न स्टार कहा जाता है. साल 2005 में रिलीज हुई हिंदी फिल्म कलियुग में पोर्न इंडस्ट्री के इस पूरे ताने बाने को बेहद करीब से दिखाया गया है. अमेरिका में पोर्न फिल्म उद्योग कितना बड़ा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां हर साल करोडों डालर का कारोबार होता है. खास बात ये है कि पोर्न फिल्मों को बनाने के लिए बाकायदा निर्माता – निर्देशक होते हैं और पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में प्रोडक्शन हाउस भी बड़ी तादाद में मौजूद है ऐसे ही एक प्रोडेक्शन हाउस विविड एंटरटेंमेंट ने साल 2003 में सनी लियोनी को अपनी पोर्न फिल्मों के लिए बतौर हीरोईन साइन किया था और इसी के बाद से सनी लियोनी पोर्न फिल्मों की दुनिया में एक जाना पहचाना नाम बन गई थी. करीब 35 एडल्ट फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम करने वाली सनी लियोनी 25 पोर्न फिल्मों का निर्देशन भी कर चुकी है.

सनी लियोनी ने कई फिल्म और टीवी शो में भी काम किया है वो अमेरिकन पोर्न इंडस्ट्री ही नहीं एशिया में भी लोकप्रिय है. गूगल पर सर्च करने को अगर पैमाना माना लिया जाए तो ये कहना गलत नहीं होगा कि भारत में भी उनके फैन्स की कोई कमी नहीं है. दर्शक उनकी खूबसूरती के दीवाने हैं और ये बात सनी भी बखूबी जानती है. इसीलिए वो अपनी फिजिक और सुंदरता को बनाए रखने के लिए बेहद जागरुक रहती है.

सनी लियोनी बताती हैं कि जितना मैं कर सकती हूं मैं हर वक्त वर्कआउट करती हूं. अगर मैं वर्कआउट नहीं कर पाती हूं तो मैं अपना ध्यान खाने पर रखती हूं. जब आप पूरे साल में इतना वर्कआउट करते हैं. आपका बॉडी इतना इफैक्ट नहीं होता है. मैं क्लीन लाइक रोस्टेड चिकन, वेजीटेबल्स वही तो मेरा रोज का खाना होता है. एग्स वाइट तेल नहीं क्रीम नहीं नो चीस. सवाल-आप पंजाब से हैं तो क्या आप पंजाबी खाना पंसद करती हैं? सनी-मुझे इता पंसद है कि मैं देखती हूं और आंखों से खाती हूं हर रोज जब सब लोग इतना अच्छा खाना खा रहे हैं तब मेरा दिल भी करता है पर मैं देखती हूं और आंखों से खाती हूं.

सनी लियोनी की पहली पोर्न फिल्म सनी साल 2005 में रिलीज हुई थी. पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद सनी लियोनी ने ये ऐलान किया था कि वो पॉर्न फिल्मों में सिर्फ समलैंगिक संबंधों वाले सीन ही करेंगीं. सनी के इन फिल्मों में काम करने के बाद उनके चाहने वालों की संख्या बढती चली गई और वे उनकी फिल्में देखने के लिए उतावले होने लगे. साल 2007 में सनी लियोनी कैमरे के सामने पुरुष के साथ आने के लिए भी राजी हो गई थी. पुरुष के साथ उनकी पहली फिल्म का नाम सनी लव्स मैट थी जिसमें उनके पार्टनर मैट एरिक्सन बने थे. जो उनके मंगेतर भी थे. सनी लियोनी ने मैट एरिक्शन के साथ कई पोर्न फिल्मों में काम किया है लेकिन मैट के साथ उनका रिश्ता तब टूट गया जब उन्होंने दूसरे पुरुषों के साथ भी फिल्म करनी शुरु कर दी. साल 2009 में उन्होंने डेनियल वीबर के साथ पोर्न फिल्म में काम किया जिनके साथ साल 2011 में उन्होनें शादी होने का ऐलान भी किया. पोर्न फिल्मों में दिनों दिन बढती अपनी लोकप्रियता का फायदा उठाकर सनी लियोनी ने बाद में खुद फिल्में बनानी भी शुरु कर दी थी. अमेरिका की पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में सनी लियोनी ने करीब दस साल गुजारे हैं लेकिन उन्हें अपने अतीत पर कोई पछतावा नहीं है उनका मानना है कि आज वो जिस मुकाम पर खड़ी हैं वो अपने अतीत की वजह से ही है.

sunny3सनी लियोनी बताती हैं कि मैं यहां नहीं होती जो भी डिसीजन्स लिए मैंने लाइफ मैं उसी वजह से मैं आज यहां हूं. अमेरिका की जिस पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में सनी लियोनी ने काम किया है वहां पोर्न फिल्मों में काम करने वाले कलाकारों को एडल्ट स्टार का दर्जा हासिल होता है. फिल्मों में अच्छे अभिनय के लिए उन्हें अवॉर्ड भी दिए जाते हैं लेकिन भारत जैसे देशों में ऐसी फिल्मों को इज्जत की नजर से नहीं देखा जाता है ऐसे में जब सनी लियोनी ने पोर्न फिल्मों से सीधे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री मारी तो उनके लिए बॉलीवुड की ये राह एक चुनौती बन गई थी.

साल 2011 में कलर्स चैनल के रियालिटी शो बिग बॉस के सीजन पांच में सनी लियोनी की वाइल्ड कार्ड के जरिए एंट्री हुई थी. बिग बॉस में आने से पहले सनी लियोनी का नाम कम ही लोग जानते थे और इस शो में आने के बाद ही लोगों को ये भी पता चला था कि वो एक पोर्न फिल्म स्टार हैं लेकिन रियालिटी शो बिग बॉस से कैसे अचानक सनी लियोनी की जिंदगी में यू टर्न मारा था आप भी ये कहानी खुद सनी लियोनी की जुबानी सुनिए.

सनी लियोनी बताती हैं कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं बॉलीवुड मैं रहूंगी कभी सोचा नहीं था. जब मैं दूसरे कंट्री में थी अमेरिका में थी और मैं और मेरे पति बैठे थे सोफा पर और डिस्कस कर रहे थे निगेटीव पॉजीटीव क्या होगा अगर मैं इस शो मैं जाती हूं तो क्या क्या होगा एंड फाइनली वो एंड ऑफ द कनवरसेशन हमनें कहा चलो छोड़ दो जाते हैं देखते हैं क्या होता है अच्छा होता है या बुरा होता है जो भी है मैं जाती हूं एक सेकेंड में वो डीसीजन मेरा लाइफ पूरा चैंज हो गया.

रियालिटी शो बिग बॉस ने भारत में ना सिर्फ सनी लियोनी के लिए टेलिविजन की राह बनाई बल्कि उनके लिए बॉलीवुड के दरवाजें भी खोल दिए थे. दरअसल इस शो के एक एपिसोड में फिल्म निर्देशक महेश भट्ट मेहमान बन कर आए थे और उन्होंने शो के दौरान ही सनी लियोनी को अपनी आने वाली फिल्म जिस्म टू में काम करने का ऑफर दिया था.

महेश भट्ट- अब हम जिस्म 2 बना रहे हैं जिसमे लीड रोल के लिए हम एक्सप्लोर कर रहे थे कि क्या आप में वो पोटेंशिएल है और क्या आप भी चाहती है कि आप भी ऐसा प्रोजेक्ट करें जिससे आपकी शुरूआत हो हमारी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में जिस्म मीन बॉडी मगर ये स्टोरी जो शुरू करती जिंदगी अकेली है और कैसे वो स्ट्रगल करती है मगर फिर वो जिंदगी के ऐसे मोड़ पर कुछ ऐसा कर देती है जिससे लोग शॉक हो जाते हैं और लोग उससे ये एक्पेक्ट नहीं करते थे कि वो ऐसा काम करेगी.

सनी- जो टाइम है वो तो है अभी और कोई प्लान्स नहीं है. सनी यहां कह रही हैं कि वो फिल्म में काम करने को लेकर बहुत ज्यादा इच्छुक है.

महेश भट्ट कह रहें कि मुझे एक ऐसी लड़की की जरूरत है जिसने सच्चा जीवन जिया हो मेरी तरह मैं नाकाम रहा अपने वैवाहिक जीवन में विवाह के अतिरिक्त संबंध में फिर उन्हीं पर मैंने फिल्म बनाई अर्थ जो काफी प्रभावित थी.

सनी कह रही हैं कि वो अपने आप से और अपने किसी भी फैसले से शर्मिंदा नहीं है. महेश भट्ट कह रहें है कि मेरे लिए ये सम्मान की बात है कि मैं ऐसी लड़की से मिल रहा हूं जो कि अपने जीवन से जुड़े फैसलों के बारे में बिना किसी के डर के बातचीत कर सकती है जो कि बिल्कुल आसान नहीं है.

सनी लियोनी मैं ये सोच रही थी कि ये शो के लिए किसी को बुलाया है क्योंकि मुझे मालूम नहीं था कि महेश भट्ट कौन हैं एंड में भी शो के लिए ऐसे कर रहे हैं ये रीएल नहीं है हां जब आप घर में होते हैं तो अच्छा लगता है कि मुझे मूवी बनाना है बचपन से मुझे मूवी बनाने थे सो आई वाज सो एक्साइटेड और जब मैं बाहर आई तो आई मेट पूजा एंड आई मेट महेश भट्ट सर एंड हमनें मीटिंग की है.

साल 2012 में रिलीज हुई सनी लियोनी की पहली फिल्म जिस्म टू बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हो गई थी लेकिन बॉलीवुड में उनका करियर चल निकाला और एक के बाद एक उन्हें फिल्में भी मिलती चली गई.

बॉलीवुड में आने से पहले साल 2011 में सनी लियोनी ने फोर्न फिल्मों के अपने को स्टार डैनियल वीबर से शादी होने का ऐलान किया था. सनी के पति डैनियल भी अमेरिका में अपना फिल्म प्रोडक्शन हाउस चलाते हैं और सनी लियोनी के मुताबिक उनका सारा फिल्मी काम भी वहीं संभालते हैं. सनी लियोनी का ये भी कहना है उनकी निजी जिंदगी आम लोगों की जिंदगी से अलग नहीं है और आम पति- पत्नि की तरह ही वो भी अपना वक्त घऱ के रोज मर्रा के काम करते हुए गुजारते हैं.

सनी लियोनी बताती हैं कि मेरे पति और मैं दोनों साथ में खाना बनाते हैं. वो इतने अच्छे हैं मेरे लिए क्योंकि मुझे पांच बजे मेकअप शुरू करना था और मैं आधी सोई थी हम साथ में ब्रेकफास्ट बनाते हैं हम साथ में काम करते हैं. अमेरिका में ऐसा नहीं होता आपके पास कुक है हाउस हेल्प है कई सारे लोग हैं सब कुछ करने को. जब आप एक फैमिली साथ में खाना बनाते हैं साथ में टेबल सेट करते हैं सात में वो क्लीनअप करते है. ये मेरी फैमिली में होता था. हम चारों ऐसे खाना खाते थे. मुझे इतना अच्छा लगता है कि मेरे जीवन में ऐसा कोई है जैसे मेरे पैरेंट थें. जैसा कि मैं सोचती हूं कि मैं अच्छी वाइफ हूं. डेनियल को पूछना पड़ेगा.

सनी लियोनी साल 2013 में फिल्म जैकपॉट में भी नजर आईं थी. बॉलीवुड में ये उनकी तीसरी फिल्म थी. जाहिर है कि सनी लियोनी को बॉलीवुड में लगातार फिल्में मिलती रही हैं लेकिन इसी के साथ ऐसी खबरें भी सामने आती रहीं हैं कि उनके अतीत की वजह से बॉलीवुड के स्थापित कलाकार उनके साथ फिल्मों में काम नहीं करना चाहते हैं. इस बात का एहसास खुद सनी लियोनी को भी है लेकिन साथ ही उन्हें ये उम्मीद भी है कि एक दिन बॉलीवुड का नजरिया जरुर बदलेगा और उन्हें एक अभिनेत्री के तौर पर संजीदगी से लिया जाएगा.

सनी लियोनी बताती हैं कि जब अभी प्रोड्युसर्स एक्टर डॉयरेक्टर देख रहे हैं अभी सनी क्या कर रही है क्या होगा अगले रीलिज में मैं सीरियस हूं या नहीं हूं. मैं भी इस इंडस्ट्री मैं रहना चाहती हूं.

दरअसल अमेरिकी फिल्म उद्योग के उलट बॉलीवुड में एक बड़ा वर्ग सनी लियोनी के पोर्न स्टार वाले अतीत से दूरी बनाए रखना चाहता है. सनी की फिल्म एक पहेली लीला को लेकर भी मीडिया में ऐसी खबरें आई थीं कि कुछ नामी अभिनेताओं ने इस फिल्म में इसलिए काम करने से इंकार कर दिया था क्योंकि सनी लियोनी फिल्म की हीरोईन थी लेकिन इस फिल्म के निर्देशक बॉबी खान इस पूरे विवाद को ही गलत ठहराते हैं.

एक पहेली लीला के निर्देशक बॉबी खान बताते हैं कि हमने सोचा कि बेस्ट हम ट्राई करें कि जो दोस्त है बड़े बड़े एक्टर हैं उनको हम एप्रोच करें और एप्रोच किया और जरूरत नहीं पड़ी मीटिंग की फोन किया थोड़ा मिले बैठे बात की डिसकस की सबको स्क्रिप्ट पसन्द आयी ऐवरी थिंग वॉस ओके पर बट अभी न्यूज़ में काफी चल रहा है मुझे भी ये शॉक लगा है कि जब बाहर आया कि मैने ऐसा कहा पर मैंने यह नहीं कहा था बड़े एक्टर मना कर गये जस्ट बिकाज़ सनी इज देयर कि सनी नेगिटिविटी है नो नो नो सबकी एक्टर की अपनी रिर्जेवेशन है किस एक्टर को मतलब बोलते है न कि मुझे ये रोल अच्छा लगा मुझे ऐसा करना है कि बोलते है न कि सबके अलग अलग होते है.

बॉलीवुड में आने के बाद से सनी लियोनी की झोली कभी फिल्मों से खाली नहीं रही है. अभी तक उनकी पांच फिल्में रिलीज हो चुकी हैं और फिल्म टीना और लोलो और वन नाइट स्टैंड भी रिलीज होने के इंतजार में है. एक हीरोईन के तौर पर सनी तेजी से बॉलीवुड में अपनी एक नई पहचान बनाने में जुटी हैं लेकिन सच ये भी है कि उनके अतीत ने आज भी उनका पीछा नहीं छोड़ा है. पॉर्न स्टार की जिस पहचान के बूते उन्होंने बॉलीवुड में दस्तक दी थी उनकी उसी बोल्ड और सेक्सी इमेज को बॉलीवुड में भी लगातार भुनाने की कोशिश होती रही है लेकिन सबसे खास बात ये है कि पॉर्न फिल्मों के मायाजाल से दूर बॉलीवुड की फिल्मों में भी वो अपना एक अलग दर्शक वर्ग तैयार करने में कामयाब रही हैं.

सनी लियोनी कई उत्पादों के लिए मॉडलिंग करती रही हैं. भारत में भी वो कॉंडोम ज्वेलरी और मोबाइल फोन के विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं बॉलीवुड की सनसनी बन चुकी सनी लियोनी इन दिनों फिल्मों में अभिनय के जलवे तो बिखेर ही रही हैं साथ ही पति डेनियल वीबर के साथ फिल्म निर्माण में भी अपने हाथ आजमा रही हैं. चूंकि सनी लियोनी एक अडल्ट स्टार रही हैं इसी वजह से उनकी इमेज भी बेहद बोल्ड रही है लेकिन बॉलीवुड में अपने काम और कामयाबी से उन्होंने ये साबित कर दिया है कि उनकी शख्सियत को सिर्फ उनके अतीत से परिभाषित नहीं किया जा सकता है क्योंकि उनका अतीत महज एक फिक्शन है जबकि असल जिंदगी में सनी लियोनी अलग हैं.

Tags: Sunny Leone,
First Published: Saturday, 23 January 2016 6:46 PM

Related Stories

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017