अपनी प्रेमिका को 117 बार पीटने की मिली सज़ा, कंपनी ने पद से हटाया

अपनी प्रेमिका को 117 बार पीटने की मिली सज़ा, कंपनी ने पद से हटाया

By: | Updated: 28 Apr 2014 01:24 PM
न्यूयॉर्क: अपनी प्रेमिका को 117 बार पीटने के मामले में कैद की सजा से बचे भारतीय मूल के इंटरनेट विज्ञापन सरताज गुरबख्श चहल को उनकी कंपनी ने सीईओ और अध्यक्ष पद से हटा दिया है .

 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वेब, मोबाइल और फेसबुक पर रीयल टाइम विज्ञापन संबंधी काम करने वाली कंपनी रेडियमवन के निदेशक मंडल की सप्ताहांत बैठक हुई और ‘‘गुरबख्श चहल को कंपनी के सीईओ एवं अध्यक्ष पद से हटाने के लिए मतदान किया गया .’’ पिछले हफ्ते 31 वर्षीय चहल ने अपराध के 45 आरोपों को नकार दिया था, लेकिन घरेलू हिंसा और मारपीट के दो आरोपों को उन्होंने स्वीकार किया था .

 

इस मामले में उन्हें अदालत ने कैद की सजा सुनाने की बजाय तीन साल की परिवीक्षा, 52 हफ्ते के घरेलू हिंसा रोधी कार्यक्रम में शामिल होने तथा 25 घंटे सामुदायिक सेवा करने की सजा सुनाई थी .

 

चहल ने अपने खिलाफ लगे आरोपों के बारे में कहा कि इन्हें ‘‘बढ़ा..चढ़ाकर’’ पेश किया गया है तथा उन्हें उनकी जातीयता की वजह से निशाना बनाया जा रहा है .

 

रविवार को ‘सच, पूरा सच, और सच के सिवाय कुछ नहीं’ शीषर्क वाले अपने लंबे ब्लॉग पोस्ट में चहल ने कहा कि वह अपने परिवार, मित्रों, कर्मियों, उपभोक्ताओं और निवेशकों से माफी मांगते हैं जो उनके निजी मामले के संबंध में दुष्प्रचार की वजह से पीड़ित हुए हैं .

 

चहल ने यह पोस्ट स्पष्टत: अपने को रेडियमवन के सीईओ पद से हटाए जाने से पहले लिखा है . पोस्ट में उन्होंने कंपनी को सफलता की बुलंदियों पर पहुंचाने, काम करने का श्रेष्ठ स्थान और समुदाय में शानदार भागीदार बनाने का संकल्प लिया है . मामले के अत्यधिक चर्चित होने की वजह से चहल को जान से मारने की धमकियां तक मिल चुकी हैं . उन्होंने कहा कि उन्हें मामले की वजह से नहीं, बल्कि उनकी जातीयता की वजह से निशाना बनाया जा रहा है .

 

चहल ने कहा कि उनके प्रति लोगों की घृणा तथ्यों की ‘‘गलत व्याख्या’’ की वजह से है .

 

अपने ब्लॉग में उन्होंने लिखा, ‘‘अब बहुत से लोग हैं जो मेरे सिर की कीमत लगा रहे हैं . मुझे जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं और मेरे प्रति नफरत भरी भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है, यह हमला मेरे उपर लगे आरोप की वजह से नहीं, बल्कि मेरी जातीयता, मेरे सामाजिक वर्ग की वजह से हो रहा है . बहुत से लोग मेरे मूल की वजह से खुशी..खुशी मुझे मारेंगे..पीटेंगे, न कि मेरे मामले के तथ्यों की वजह से .’’ उन्होंने प्रेमिका पर ‘‘117 बार वार’’ करने से इनकार किया, लेकिन स्वीकार किया कि वह उस समय आपा खो बैठे जब उन्हें पता चला कि उनकी प्रेमिका ‘‘धन के लिए दूसरे लोगों के साथ असुरक्षित यौन संबंध’’ बनाए हुए है . यह एक ऐसा तथ्य है जिसे उसने :प्रेमिका: पुलिस के समक्ष अपनी गवाही में भी बताया है .

 

चहल को पिछले साल अगस्त में सन फ्रांसिस्को स्थित उनके पेंटहाउस अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया गया था .

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रेडियो के शो के दौरान आरजे को हुआ लेबर पेन, बच्चा जन्म देने तक श्रोताओं से रहीं मुखातिब