आज जारी होगा कांग्रेस का घोषणापत्र

By: | Last Updated: Wednesday, 26 March 2014 2:55 AM

नई दिल्ली: कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र आज दिल्ली में सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह और राहुल गांधी की मौजूदगी में जारी किया जाएगा.

 

कांग्रेस आज लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपना घोषणा पत्र जारी करेगी. कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में चुनाव घोषणा पत्र जारी करेंगी.

 

घोषणा पत्र में रोजगार और स्वास्थ्य के लिए अधिकार आधारित कानूनों का वादा किए जाने के अलावा रोजगार के अवसरों का सृजन और विनिर्माण क्षेत्र पर जोर दिए जाने की संभावना है. एके एंटनी की अध्यक्षता में पार्टी की घोषणा पत्र समिति ने हाल ही में दस्तावेज को अंतिम रूप दिया है.

 

प्रियंका गांधी भी मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर पहुंचीं. प्रियंका गांधी कांग्रेस के नेताओं के साथ पार्टी के घोषणापत्र को लेकर चर्चा की .

 

राहुल गांधी पिछले दिनों लगातार कहते रहे हैं कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में आम लोगों की बातों को जगह मिलेगी.ऐसे में नजर इस बात पर रहेगी कि राहुल अपना वादा किस हद तक पूरा करते हैं?

 

कांग्रेस के घोषणा पत्र में रोजगार और  स्वास्थ्य जैसे मुद्दों के अलावा समाज के कमजोर तबकों को ज्यादा अधिकार देने पर जोर दिए जाने के आसार हैं.