इंसानियत की मिसाल: वेट्रेस का इलाज करवाने के लिए मालिक ने रेस्टोरेंट बेचने का फैसला लिया

By: | Last Updated: Friday, 10 January 2014 9:47 AM
इंसानियत की मिसाल: वेट्रेस का इलाज करवाने के लिए मालिक ने रेस्टोरेंट बेचने का फैसला लिया

टेक्सस: हम अकसर दूसरों से कहते हैं कि इनसान वो ही जो दूसरों के काम आए. लेकिन बारी जब इसपर अमल करने की आती है तो ज्यादातर लोग बगलें झांकने लगते हैं. लेकिन अमेरिका के टेक्सस के एक रेस्टोरेंट मालिक ने कुछ ऐसा करने की ठानी है कि वो इंसानियत की अनोखी मिसाल बन गया है. कैसरहोफ नाम के रेस्टोरेंट के मालिक, माइकल डे बेयर ने ठाना है कि वो रेस्टोरेंट बेचकर अपनी कर्मचारी 19 साल की ब्रिटनी मैथिस का इलाज कराएगा. ब्रिटनी ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित है और माइकल की रोजी-रोटी का एकमात्र साधन उसका ये रेस्टोरेंट ही है.

 

माइकल के रेस्टोरेंट में वेट्रेस ब्रिटनी मैथिस ने बताया कि जब वह हॉस्पिटल गई तो डॉक्टरों ने उसका सीटी स्कैन और एमआरआई करवाया. इसके बाद अगले दिन जब वह फिर अस्पताल पहुंची तो उन्होंने मैथिस को बताया कि उसे ट्यूमर हुआ है. 19 साल की ब्रिटनी के पास न तो कोई हेल्थ इंश्योरेंस हैं और ना ही कोई अन्य बीमा.

 

अब सवाल ये कि उसके ऑपरेशन का भारी-भरकम खर्च कौन उठाए?  ब्रिटनी ने ये समस्या जब अपने बॉस माइकल के सामने रखा तो, काफी सोंच-विचार के बाद उन्होंने 6000 वर्गफीट में फैले अपने रेस्टोरेंट को बेचने का फैसला ले लिया.

 

माइकल ने बताया कि रेस्टोरेंट में काम करने वाली ब्रिटनी मैथिस के इलाज का खर्च इतना है कि अब वेटे्रस इसे भर नहीं सकती. उसने हमारे यहां काम करने वाले लोग सभी एक परिवार के सदस्य की तरह हैं. वे सभी सख्त मेहनत करते हैं. माइकल ने कहा कि मैंने फैसला ले लिया कि ब्रिटनी को मैं ऐसे ही मरने के लिए नहीं छोड़ सकता.

 

खुशी के आंसुओं के भरी आंखों के साथ ब्रिटनी ने बताया कि उसने ऐसा कभी नहीं सोचा था कि उसके लिए कोई ऐसा भी कर सकता है. वो मेरे लिए इतना कर रहे हैं यो मेरे लिए सच में बहुत बड़ी खुशी है. ये कहते हुए ब्रिटनी की आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: इंसानियत की मिसाल: वेट्रेस का इलाज करवाने के लिए मालिक ने रेस्टोरेंट बेचने का फैसला लिया
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017