इराकी चुनावों के बाद के सबसे भीषण हमलों में 63 लोगों की मौत!

By: | Last Updated: Thursday, 29 May 2014 2:24 AM

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद और उत्तरी मोसुल शहर में कार बम विस्फोटों सहित अन्य हमलों में आज 63 लोग मारे गए. अप्रैल के चुनाव के बाद इराक में हिंसा की यह सबसे नृशंस घटना है. सबसे भीषण विस्फोट शाम के वक्त हुए और इनमें दर्जनों लोग घायल हो गए.

 

इन हमलों से यह आशंका जताई जा रही है कि कहीं इराक फिर से सांप्रदायिक हिंसा की गिरफ्त में ना आ जाए. गौरतलब है कि 2006 और 2007 में हजारों लोग मारे गए थे. देश में गठबंधन कर सरकार गठन की कोशिश के बीच ये हमले हुए हैं.

 

शाम के वक्त इराक की राजधानी और मोसुल में कार बम विस्फोट हुए. सुरक्षा और मेडिकल अधिकारियों ने बताया कि आज के सबसे भीषण हमले के तहत एक कार आत्मघाती हमलावर ने बगदाद के उत्तर में स्थित मुख्य शिया इलाके कदीमीया में विस्फोट कर दिया जिसमें कम से कम 16 लोग मारे गए और 50 अन्य घायल हो गए.

 

देश के सबसे अधिक हिंसक इलाके में शामिल मोसुल में आत्मघाती हमलावरों ने दोहरा कार बम विस्फोट किया जिसमें 21 लोग मारे गए जिनमें 14 सैनिक और पुलिकसर्मी शामिल हैं. तीन अन्य कार बम विस्फोट अमीन, सद्र सिटी और जिहाद जिलों में हुए जिनमें आठ लोग मारे गए. अधिकारियों ने बताया कि राजधानी में और इसके आसपास के इलाकों में गोलीबारी और बम विस्फोटों में तीन लोग मारे गए.

 

बहरहाल किसी भी संगठन ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है. इस बीच, उत्तरी इराक में 11 बम विस्फोट हुए. इनमें पांच लोगों की मौत हो गई और 11 घायल हो गए. उत्तरी प्रांत किरकुक और नीनवेह में तीन और लोग मारे गए. पश्चिमी बगदाद के फलुजा शहर में चरमपंथियों की गोलीबारी में तीन लोग मारे गए.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: इराकी चुनावों के बाद के सबसे भीषण हमलों में 63 लोगों की मौत!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??? ???? ?????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017