‘... उन्होंने मुझे सेक्स गुलाम बना डाला था’

‘... उन्होंने मुझे सेक्स गुलाम बना डाला था’

By: | Updated: 18 Apr 2014 01:53 PM
न्यूजर्सी: हर रात एक नया शख्स मेरे कपड़े उतारता था. वो मुझे हमेशा नशे में धुत रखते थे, ताकि मेरे शरीर के साथ जो कुछ हो रहा है मैं उसका विरोध न कर सकूं. उन्होंने मुझे एक सेक्स ट्वॉय बना डाला था. मैं बन चुकी थी उनकी सेक्स गुलाम!

 

अपने साथ हुए सेक्स के घिनौने खेल को पेज-दर-पेज बयान किया है न्यूजर्सी की हौली ऑस्टिन स्मिथ ने. स्मिथ जब महज 14 साल की थीं, तभी उन्हें सेक्स और नशे के धंधे में धकेल दिया गया था. इस अंधेरी दुनिया की तहों में जाकर उन्हें पता चला कि आज की इस तरक्की पसंद दुनिया में भी गुलामी अपने घिनौने रूप में मौजूद है. वो इस हकीकत को महसूस कर सकीं, क्योंकि वो खुद अलग-अलग और कभी एकसाथ कई सारे मर्दों की भूख को मिटाने वाली एक सेक्स गुलाम बन चुकी थीं.

 

स्मिथ ने सेक्स गुलामों की दुनिया के स्याह राज और अपने साथ बीते भयानक अनुभवों की खौफनाक दास्तान एक किताब की शक्ल में दुनिया के सामने रखी है. पूर्व सेक्स गुलाम स्मिथ की इस किताब का नाम है- 'वॉल्किंग प्रे.' 

 

'वॉल्किंग प्रे' में स्मिथ लिखती हैं कि सेक्स से उनका पहला परिचय तब हुआ जब वो महज 14 बरस की थीं. इस कच्ची उम्र में ही स्मिथ के चचेरे भाई ने उनका यौन शोषण किया. जब स्मिथ ने यह बात मां-बाप को बताई तो उन्होंने उल्टा उसे ही ताना मारा. यहां तक कि उसे उसी लड़के के साथ वक्त बिताने के लिए मजबूर करते रहे. स्मिथ को इस बात का मलाल रहता था कि उसके बाकी दोस्तों की तरह अभिभावकों का प्यार नहीं मिलता. इसी से दुखी स्मिथ अलहड़ और बेपरवाह जिंदगी जीने लगी.

 

एक दिन शॉपिंग मॉल में स्मिथ की मुलाकात अधेड़ उम्र के ग्रेग से हुई. अपनी किताब 'वॉल्किंग प्रे' में स्मिथ ने बताया कि उन्‍हें एहसास था कि वह ग्रेग की पोती की उम्र की थी. फिर भी जब घर से प्यार ना मिला तो वह अनजान ग्रेग की बातों में अपनापन महसूस करने लगी. स्मिथ कहती हैं, 'ग्रेग कहता था कि मैं बहुत सुंदर हूं, और वह मुझे मॉडलिंग की दुनिया में ले जाएगा. उसने मुझझे प्यार का भी इजहार किया'. करीब दो हफ्तों तक दोनों के बीच फोन पर बात होती रही. स्मिथ को यह सब अच्छा लग रहा था.

 

ग्रेग उसे यह एहसास दिलाता था कि वह उसका ताउम्र ख्याल रखेगा और कभी अकेला नहीं छोड़ेगा. बस दो हफ्ते की जान-पहचान में स्मिथ को ग्रेग पर इतना भरोसा हो गया था कि वह उसके साथ घर से भाग गई. किताब में स्मिथ ने बताया किस तरह ग्रेग ने ना सिर्फ उसका रेप किया, बल्कि उसे सेक्स गुलामी के धंधे में फेंक दिया.

 

उन दिनों को याद करते हुए स्मिथ ने कहा, 'किसी ने मुझसे नहीं पूछा कि मैं क्या चाहती हूं. सेक्स गुलामों की उस दुनिया में जब पहला शख्स मेरे करीब आया तो मैं यह भी नहीं सोच पा रही थी कि मेरे साथ क्या हो रहा है. मुझे इसके अंजाम के बारे में भी पता नहीं था'. वाकई में स्मिथ को अंदाजा भी नहीं था कि उनके साथ क्‍या होने वाला है और अगले दो दिनों में कई मर्दों ने सेक्स गुलाम स्मिथ के साथ रेप किया.

 

खुशकिस्मती बस इतनी थी कि कुछ ही दिनों बाद उन्‍हें बचा लिया गया और मां-बाप को सौंप दिया गया. लेकिन स्मिथ की कहानी वहीं पर खत्म नहीं हुई. उस वक्त ना तो स्मिथ को समझ आ रहा था कि वो खुद को कैसे संभाले और ना ही उसके मां-बाप को. इस पूरे हादसे से बाहर निकलने में स्मिथ को लंबा वक्त लगा. 'कई दिनों तक मैं यही मानती थी कि जो हुआ वह मेरी ही गलती थी. लेकिन अब मुझे ऐसा नहीं लगता'. 36 साल की स्मिथ आज एक बच्चे की मां हैं और इज्जत भरी जिंदगी जी रही हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शहंशाह जायद की तस्वीर बेचने से दुकानदार ने किया मना, मौजूदा किंग मोहम्मद ने की मुलाकात