करवाइए अपने 'लिंग' का बीमा, अनहोनी हुई तो 50 हजार डॉलर मिलेंगे!

By: | Last Updated: Saturday, 15 March 2014 3:09 PM
करवाइए अपने ‘लिंग’ का बीमा, अनहोनी हुई तो 50 हजार डॉलर मिलेंगे!

मांट्रियल: कनाडा की एक बीमा कंपनी पुरुष ग्राहकों के लिए 50 हजार डॉलर की ‘लिंग’ बीमा पॉलिसी बेच रही है. ये बीमा योजना 15 मार्च से शुरू हो रही है. इस योजना के तहत जो पुरुष यूएनडीजेड अंडरवियर के तीन या इससे अधिक जोड़ियां कंपनी की वेबसाइट से खरीदेंगे तो कंपनी ऐसे लोगों को लॉयड्‍स की लंदन इंश्योरेंस पॉलिसी देगी. ‘लिंग’ के बीमे की रकम 50 हजार डॉलर है ये रकम बीमाधारक को तब मिलेगी अगर उसके लिंग के साथ कोई हादसा हो जाए. 

 

एक प्रेस विज्ञप्ति में यूएनडीजेड के संस्थापक बर्नार्ड डोरे का कहना है कि एक आदमी अपनी कार, कुत्ते, घरों, जमीन और जीवन का बीमा करवा सकता है तो अपने लिंग का क्यों नहीं? विज्ञप्ति में ये् भी कहा गया है कि इस तरह यूएनडीजेड दुनिया के सभी पुरुषों के लिए अपने लिंग का बीमा संभव बनाना चाहते हैं ताकि दुनियाभर के मर्द अपनी मूल्यवान संपत्ति की रक्षा कर सकें और हमें इस बात की खुशी है कि इस बीमा पॉलिसी को दुनिया की सबसे प्रमुख बीमा कंपनी का साथ मिला है.

 

यूएनडीजेड के एक प्रवक्ता ने कहा कि हर साल कम से कम 16 हजार लोगों का लिंग दुर्घटनाग्रस्त हो चोटिल होता है या फिर शरीर से अलग होता है. हफिंगटन पोस्ट में प्रकाशित एक लेख के अनुसार प्रवक्ता ने कहा कि उसने ये डाटा गूगल से हासिल किया है. लेकिन इस पॉलिसी को लेने से पहले आपको इसकी कुछ सीमाओं को भी जान लेना होगा. सेक्स चेंज के ऑपरेशन्स और अन्य ऐसे ही मामलों में जिसमें सर्जरी से शरीर का कोई हिस्सा काटकर अलग किया जाता है, ऐसे मामलों का बीमा नहीं किया जा सकता है.

 

इसके साथ ही, अगर पॉलिसी होल्डर्स के करीबी दोस्त और प्रेमिकाएं या प्रेमी लिंग को अलग कर देते हैं तो भी बीमित राशि नहीं दी जाएगी. हफपोस्ट की महिला प्रवक्ता को बताया गया कि इन प्रावधानों का उपयोग इस कारण से किया जा रहा है ताकि लोग जानबूझकर अपने लिंग को अलग ना कर दें या क्षतिग्रस्त ना करें. लॉयड्‍स ऑफ लंदन ने बहुत सारे लोगों को अपनी सेवाएं दी हैं जिनमें एक प्रमुख रॉक गायक डेविड ली रॉथ भी हैं जिन्होंने अपने अनुभव को पिछले माह सार्वजनिक किया था.

 

अपनी प्रोडक्ट के बारे में लोगों की उत्सुकता जगाने के लिए कंपनी ने एक प्रमोशनल वीडियो बनाया है जिसमें उन लोगों को भी दर्शाया गया है जिन्होंने कंपनी की सेवाएं हासिल की हैं. इन लोगों में एंडरसन कूपर, कॉनन ओ. ब्रायन, एमिरिल लगासी और जस्टिन बीबर शामिल हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: करवाइए अपने ‘लिंग’ का बीमा, अनहोनी हुई तो 50 हजार डॉलर मिलेंगे!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017