कोरियाई जहाज हादसा: चार दिन बाद पहली बार निकाले गए शव

By: | Last Updated: Sunday, 20 April 2014 3:38 AM

जिंदो(दक्षिण कोरिया): दक्षिण कोरिया के एक जहाज के डूबने के चार दिन बाद आज पहली बार शव बाहर निकाले गए. जहाज पर 476 लोग सवार थे.

 

तटरक्षक बल के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘गोताखोरों ने तीन शव बाहर निकाले हैं.’’ मारे गए तीनों लोगों ने लाइफजैकेट पहन रखी थी. इनमें दो पुरूष और तीसरे के लिंग की फिलहाल पुष्टि नहीं हो सकी है.

 

इस दुर्घटना में 36 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है लेकिन 266 अभी भी लापता हैं जिसमें से अधिकतर बच्चे थे जो कि हाईस्कूल अवकाश भ्रमण पर निकले थे.

 

जांचकर्ताओं ने आज तड़के जहाज के कैप्टन ली जून सियोग और चालक दल के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. तीनों की इस बात के लिए निंदा की जा रही है कि जब सैकड़ों यात्री जहाज से निकलने का प्रयास कर रहे थे तो उन्होंने उन्हें रोका था.

 

ली पर लापरवाही और समुद्री कानून का उल्लंघन करके यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में असफल रहने का आरोप लगाया गया है.

 

एक ओर गिरफ्तारियां हो रही थीं, दूसरी ओर दो दिनों तक शक्तिशाली लहरों और लगभग शून्य दृश्यता से संघर्ष करने वाले गोताखोर दलों ने अंतत: 6825 टन वजनी जहाज ‘सिवोल’ के यात्री डेक में प्रवेश कर लिया.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: कोरियाई जहाज हादसा: चार दिन बाद पहली बार निकाले गए शव
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017