'नीलाम हो गई अभिनव बिंद्रा की राइफल, लिएंडर पेस का रैकेट'

By: | Last Updated: Sunday, 23 February 2014 8:01 AM
‘नीलाम हो गई अभिनव बिंद्रा की राइफल, लिएंडर पेस का रैकेट’

मुंबई: प्रख्यात सरोदवादक उस्ताद अमजद अली खान का सरोद, लिएंडर पेस की टेनिस रैकेट, अभिनव बिंद्रा की राइफल, शबाना आजमी की सर्वश्रेष्ठ छात्र का स्वर्ण पदक समेत कई नामचीन हस्तियों की कुल 16 महत्वपूर्ण सामानों की धमार्थ कार्यों के लिए नीलामी की गयी.

 

अभिनेता राहुल बोस और उनके गैर सरकारी संगठन द फाउंडेशन ने कल रात अलग अलग क्षेत्रों के 16 महान भारतीय हस्तियों की 16 महत्वपूर्ण वस्तुओं की नीलामी कार्यक्रम की मेजबानी की.

 

45 वर्षीय बोस ने इस अवसर पर कहा कि ‘द आइडिया ऑफ इंडिया’ कार्यक्रम में 16 महान भारतीयों द्वारा दान की गयी चीजों की नीलामी की गयी. इन महान हस्तियों ने अपनी प्रतिभा एवं उदारता से हर भारतीय को गौरवान्वित किया है.

 

कल आयोजित हुए नीलामी कार्यक्रम में ये महान हस्तियां मुंबई की कई दूसरी नामचीन हस्तियों के साथ शामिल हुईं.

 

दानकर्ताओं में उस्ताद अमजद अली खान, जावेद अख्तर, शबाना आजमी, अभिनव बिंद्रा, चार्ल्स कोरिया, अमिताभ घोष, आमिर खान, आरके लक्ष्मण और रघु राय जैसी हस्तियां शामिल हैं.

 

कार्यक्रम में महान कार्टूनिस्ट लक्ष्मण अपनी पत्नी के साथ आए. लक्ष्मण अरसे बाद किसी सार्वजनिक कार्यक्रम का हिस्सा बने.

 

अपनी पत्नी और बेटे अमान के साथ कार्यक्रम में आए अमजद अली खान ने कहा कि वह सामाजिक कार्य के लिए अपनी ओर से योगदान कर खुश हैं. खान के हस्ताक्षर वाली यह सरोद 16 लाख रुपए में नीलाम हुई. इसे खान ने 1990 से 2013 के बीच इस्तेमाल किया था.

 

शाम का सबसे यादगार पल वह था जब अख्तर लक्ष्मण के हाथों बने मूल कार्टून ‘आम आदमी के छह दशक’ के लिए बोली लगा रहे थे और अंत में उन्होंने उसे खरीद लिया. नीलामी में कुल 1.74 करोड़ रपए जुटाए गए.

 

नीलामी में रखी गयी चीजों में जावेद अख्तर की कविताएं, शबाना आजमी का स्वर्ण पदक- ‘अभिनय में सर्वश्रेष्ठ छात्र’, एफटीआईआई, 1973, अभिनव बिंद्रा की ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के लिए इस्तेमाल की गयी रायफल, बीजिंग, 2008, लिएंडर पेस के हस्ताक्षर वाली रैकेट, 14वां ग्रैंड स्लेम, अमेरिकी ओपन 2013, रघु राय की मदर टेरेसा की प्रार्थना करते समय खींची गयी तस्वीर आदि शामिल थीं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘नीलाम हो गई अभिनव बिंद्रा की राइफल, लिएंडर पेस का रैकेट’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017