पहले दोनों के कुत्ते मिले, फिर दिल और फिर देखते-ही-देखते हो गई शादी!

पहले दोनों के कुत्ते मिले, फिर दिल और फिर देखते-ही-देखते हो गई शादी!

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM
लंदन: मशहूर कहावत है कि अगर आप नए दोस्त बनाना चाहते हैं तो एक कुत्ता पाल लें. ये कहावत एक बार फिर सही साबित हुई है. दो कुत्तों ने पहले एक-दूसरे को सूंघा फिर दुम हिलाई और इसके बाद इनकी दोस्ती ने दोनों के मालिकों मार्क और क्लेर को आपस में मिला दिया. देखते ही देखते मामला कुछ इस कदर जम गया कि मार्क और क्लेर ने आपस में शादी कर ली और इस तरह दो घर बस गए. एक मार्क और क्लेर का और दूसरा उनके कुत्तों का.

 

ब्रिटेन के स्टोक आन ट्रेट  शहर में दो कुत्तों की मोहब्बत की वजह से दो लोगों को जीवन साथी मिल गया.  जन्म से अंधे 51 वर्षीय मार्क गफी और जवानी में आंखों की रोशनी गंवा चुकी 50 साल की क्लेर जानसन अपने शहर में एक-दूसरे से अजनबी थे. इन दोनों की मुलाकात इनके कुत्तों के जरिए शहर में चल रहे गाइड कुत्तों के एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में हुई.

 

इस प्रशिक्षण के दौरान मार्क के पालतू कुत्ते रौड और क्लेर की कुतिया विन्सी के बीच दोस्ती हो गई. दोनों हर समय साथ-साथ खेलते ,अठखेलियां करते थे. इन्हें लेकर लोगों ने मजाक बनाना भी शुरु कर दिया कि प्यार हो तो रौड और वेनिस की तरह. मालिकों को दोनो को अलग करके अपने साथ लेने जाने के लिये लंबा इंतजार करना पडता था.

 

इस दौरान मार्क गफी और क्लेर जानसन में नजदीकियां भी बढीं और दोनों भी लंबे-लबे समय तक बातचीत करने लगे. क्लेर जानसन कहती है कि होटल वाले गुस्से में हमारा डाइनिंग टेबल से उठने का इंतजार करते थे. आखिरकार एक दिन ऐसा आया कि क्लेर जानसन ने मार्क को अपनी दिल की बात कह दी और जैसे मार्क तो जैसे इंतजार में ही बैठे थे.

 

उन्होंने इस वर्ष वेलेन्टाइन डे पर जानसन के सामने जीवन संगिनी बनाने का प्रस्ताव रखा जिसे क्लेर ने कबूल कर लिया. फिर क्या था मार्क और जानसन ने शादी कर ली. दोनों के पेट रौड और वेनिस की ओर से शादी की अंगूठी लाई गई. क्लेर जानसन ने कहा कि मुझे तकदीर पर कभी विश्वास नहीं था लेकिन आज विश्वास करना पड़ रहा है. हमारे पेट्स रौडी और विन्सी ने हमें भी हमारे हमसफर से मिला दिया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शहंशाह जायद की तस्वीर बेचने से दुकानदार ने किया मना, मौजूदा किंग मोहम्मद ने की मुलाकात