फिलिस्तीन: सरकार गठन और चुनाव पर सहमति, छह महिने के भीतर कराए जाएंगे चुनाव

फिलिस्तीन: सरकार गठन और चुनाव पर सहमति, छह महिने के भीतर कराए जाएंगे चुनाव

By: | Updated: 24 Apr 2014 02:48 AM

गाजा: हमास आंदोलन और फिलिस्तीनी राष्ट्रपति मोहम्मद अब्बास की फतह पार्टी बुधवार को यूनिटी सरकार के गठन और आम चुनाव कराने पर सहमत हो गए. यह जानकारी एक वरिष्ठ फिलिस्तीनी अधिकारी ने दी.

 

हमास के साथ वार्ता करने गए प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य मुस्तफा बारघौती ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि संक्रमणकालीन यूनिटी सरकार की घोषणा पांच सप्ताह के भीतर हो सकती है और छह महीने के भीतर आम चुनाव कराए जाएंगे.

 

बारघौती ने कहा, "यूनिटी सरकार गठन, चुनाव कराने और फिलिस्तीन लिबरेशन आर्गेनाइजेशन (पीएलओ) के पुनर्गठन की दिशा में प्रगति हुई है." उन्होंने आगे कहा, "इसी पर गाजा में हुई सामंजस्य बैठक में सहमति बनी है."

 

मंगलवार को फतह के नेता आजम अल-अहमद के नेतृत्व में पीएलओ का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल काहिरा में 2011 और कतर में 2012 में हुए दो सामंजस्य समझौते को लागू करने के लिए गाजा पहुंचा.

 

हमास के नेता इस्माइल हैनेया और फतह के अल-अहमद ने कहा कि वे नए सिरे से वार्ता शुरू करने के पक्ष में नहीं है, लेकिन इसकी जगह पूर्व के सामंजस्य समझौतों को लागू करने के लिए एक प्रणाली चाहते हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मालदीव ने संविधान और भारत के अनुरोध को ताक पर रखा, 30 दिनों तक बढ़ाई इमरजेंसी