बैंक से 17 लाख रुपये निकाले और सड़क पर गड्डियां सजा कर आग लगा दी

By: | Last Updated: Friday, 10 January 2014 9:26 AM
बैंक से 17 लाख रुपये निकाले और सड़क पर गड्डियां सजा कर आग लगा दी

गुजरात, पाकिस्तान: खबर पढ़ने से पहले दिल कड़ा कर लें. कमजोर दिल वाले इस खबर को न पढ़ें. ऐसा इसलिए कि ये खबर ही कुछ ऐसी है कि एक सदमा सा लग सकता है. ऐसा ही कुछ इस वाक्ये के चश्मदीदों के साथ भी हुआ, जिन्होंने गहरे सदमे से भरकर अफसोस में अपना सिर थाम लिया.

 

अगर आपको अचानक लाखों रुपये मिल जाएं तो बताइए कि आप क्या करेंगे? हां, आपने सही कहा कि अपने सपने पूरे करेंगे, नया घर, नई गाड़ी और भविष्य सुरक्षित करेंगे. लेकिन पाकिस्तान के गुजरात में अचानक लखपति बन गई दो बहनों ने कुछ ऐसा किया कि जिसने भी देखा-सुना उसका मुंह खुला-का-खुला रह गया. दोनों बहनें बैंक गईं, अपने खाते से 17 लाख रुपये निकाले और बैंक से बाहर आकर सड़क पर उन्होंने नोटों की गडिड्यों में आग लगा दी.

 

ये अजीबो-गरीब वाकया है पाकिस्तान के गुजरात के झेलम जिले का. जिला पुलिस अधिकारी अफजल बट ने लाखों रुपये जलाए जाने की तस्दीक करते हुए बताया कि दो बहनें, 40 साल की नाहिद और 35 साल की रुबीना तीन दिन पहले शहर के बिलाल इलाके में मौजूद नेशनल बैंक आफ पाकिस्तान की शाखा में गईं और उन्होंने एक फिक्स्ड डिपॉजिट एकाउंट से 17 लाख रुपये निकालने की पर्ची भरी.

 

जब मैनेजर को पता चला कि दो बहनें फिक्स्ड डिपॉजिट तोड़कर इतनी बड़ी रकम निकाल  रही हैं. तो वो भागा-भागा आया और दोनों बहनों से मिलकर पैसे निकलने की वजह पूछी. लेकिन बहनें किसी भी तरह अपनी रकम निकालने पर आमादा थीं. इसपर मैनेजर ने उन्हें इंतजार करने को कहा क्योंकि बैंक इतनी बड़ी रकम का भुगतान तुरंत नहीं कर सकता था.

 

इसपर दोनों बहनें वहां से चली गईं. लेकिन बृहस्पतिवार को दोनों बहनें दोबारा बैंक में वापस आईं और उन्होंने मैनेजर से अपनी रकम मांगी. बैंक ने दोपहर तक दोनों बहनों को 17 लाख की नगदी सौंप दी. पुलिस अधिकारी अफजल बट ने बताया कि दोनों बहनें रकम लेकर बैंक से बाहर आईं और सड़क पर नोटों की गड्डियां सजाकर उनमें आग लगा दी.

 

गहरे सदमे से भरे एक चश्मदीद ने बताया कि जब वहीं के एक दुकानदार और गुजर रहे एक राहगीर ने उन बहनों को रोकने और जलती रकम को बचाने की कोशिश की तो बड़ी बहन गुस्से में आपा खो बैठी. बड़ी बहन ने पिस्तौल निकालकर लहराते हुए कहा कि उन्हें पूरा हक है, कि वो अपनी रकम के साथ जो चाहें वो करें.

 

देखते-ही-देखते दोनों बहनों के इर्द-गिर्द तमाशबीनों की भारी भीड़ जमा हो गई. धू-धू करके जलते लाखों रुपयों को देखकर लोग सदमे से भर उठे. सड़क पर ट्रैफिक जैम लग गया. किसी ने पुलिस को वाक्ये की इत्तला दी तो पुलिस भागी-भागी मौके पर पहुंची, लेकिन रकम के नाम पर जल चुके लाखों रुपये की राख ही पुलिस के हाथ लग सकी.

 

एक सूत्र ने बताया कि इन महिलाओं ने करीब एक साल पहले बैंक में 28 लाख की रकम जमा कराई थी, जो उन्हें अपने पिता मोहम्मद इकबाल की दो साल पहले हुई मौत के बाद विरासत में मिली जायदाद के बिकने से हासिल हुई थी.

 

पुलिस अधिकारी अफजल बट ने बताया कि दोनों बहनें अविवाहित हैं और अपने दो छोटे भाइयों से अलग रहती हैं. उनके घर के आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि उनके परिवार के ज्यादातर लोग मानसिक बीमारी के शिकार हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: बैंक से 17 लाख रुपये निकाले और सड़क पर गड्डियां सजा कर आग लगा दी
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017