राष्ट्रीय जनता दल के बागी 13 विधायकों में से 9 पार्टी में वापस लौट आए

By: | Last Updated: Tuesday, 25 February 2014 3:09 AM
राष्ट्रीय जनता दल के बागी 13 विधायकों में से 9 पार्टी में वापस लौट आए

पटना:  आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद आज इन नौ विधायकों को साथ लेकर विधानसभा के प्रभारी सचिव के पास पहुंचे और उन्हें बताया कि इन सभी विधायकों ने लिखकर दिया है कि ये अभी भी अपनी मूल पार्टी में ही हैं.

 

इन 13 बागी विधायकों को इस दावे के बाद कि वे राजद से अलग हो गए हैं ,बिहार विधानसभा में कल ही पृथक समूह के तौर पर मान्यता दी गई थी.

 

पार्टी में वापस लौटे इन विधायकों ने आज पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद के साथ विधायक दल की बैठक में शिरकत की और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के निवास पर हुई एक बैठक में भी भाग लिया. इसके बाद पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद उन्हें बिहार विधानसभा के अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी की अनुपस्थिति में सदन के प्रभारी सचिव फूल झा के पास ले गए.

 

इससे पहले काफी नाराज दिख रहे पार्टी अध्यक्ष ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि वे राजद विधायकों को बहकाकर पार्टी से अलग करने की कोशिश कर रहे हैं.

 

उन्होंने दिल्ली से यहां पहुंचने के बाद आरोप लगाया कि नीतीश भाजपा से अलग होने के बाद विपक्षी दलों के विधायकों को तोड़ने के लिए किसी भी सीमा तक जा रहे हैं.

 

लालू ने आरोप लगाया कि कुमार ने विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी के साथ मिलकर राजद को तोड़ने की साजिश रची है . हालांकि चौधरी ने इस आरोप को खारिज कर दिया और कहा कि उनका फैसला कानून के अनुरूप था.

 

बिहार में अपने वजूद की लड़ाई लड़ रही आरजेडी में बगावत के बाद पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जैसे ही पटना पहुंचे सीएम नीतीश कुमार पर टूट पड़े.

 

इससे पहले, लालू ने दिल्ली से पटना पहुंचने के बाद कहा था कि नीतीश की सरकार अल्पमत में आ गई है और नीतीश पागल हो गया है.

 

उन्होंने कहा, “नीतीश घटिया स्कैन्डलस मास्टर है, उसकी सरकार अल्पमत में है. बीजेपी से ‘डिवॉर्स’ के बाद पागल हो गया है. “

 

जैसे ही सोमवार को यह खबर आई कि लालू की पार्टी में बग़ावत हो गई है लालू दिल्ली से पटना के लिए निकल पड़े.

 

आपको बता दें कि कल 13 विधायकों की तरफ से दावा किया कि उन्होंने आरजेडी छोड़ दी है और उन्होंने 14 फरवरी को ही इसके लिए एक चिट्ठी स्पीकर को दी थी. कल स्पीकर ने उन्हें एक अलग समूह की मान्यता भी दे दी.

हालांकि कल शाम में तेरह में से छह विधायकों ने पार्टी से अलग होने की खबर का खंडन करते हुए लालू में आस्था जताई थी.

 

लालू यादव पटना पहुंच चुके हैं. उन्होंने कहा कि यह नीतीश कुमार की साजिश है. वह नेताओं पर डोरे डाल रहा है. सुनिए क्या कहा है लालू ने.