रूस की खुफिया एजेंसी का दावा, अपहरण के बाद कांधार में है लापता मलेशियाई विमान

रूस की खुफिया एजेंसी का दावा, अपहरण के बाद कांधार में है लापता मलेशियाई विमान

By: | Updated: 13 Apr 2014 03:45 PM

लंदन: मलेशिया एअरलाइंस का लापता यात्री विमान एमएच 370 की हिंद महासागर में सघन तलाशी के बीच रविवार को एक सनसनीखेज खबर सामने आई. ब्रिटेन के समाचार पत्र डेली मिरर के मुताबिक रूसी खुफिया एजेंसी ने कहा है कि विमान दुर्घटनाग्रस्त नहीं हुआ है, बल्कि उसका अपहरण हुआ है.

 

रूसी खुफिया एजेंसी ने दावा किया है कि अपहृत विमान के सभी 239 सवार जीवित हैं और अफगानिस्तान में हैं. रूसी समाचार पत्र मास्कोव्स्की कोम्सोमोलेट्स के मुताबिक, रूसी खुफिया सूत्रों ने इस आशय की जानकारी दी है. सूत्रों ने अखबार को बताया, "8 मार्च को आधी रात के बाद कुआलालंपुर से बीजिंग के लिए उड़ान भरने के बाद बीच रास्ते से लापता हो गए विमान एमएच 370 का अपहरण हो गया है."

 

सूत्रों ने कहा है, "इस घटना में पायलट दोषी नहीं हैं. विमान का अज्ञात आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया है. हम आतंकवादियों को जानते हैं जिन्होंने पायलटों को रास्ता बदलने के लिए मजबूर किया. विमान अफगानिस्तान में कांधार के करीब में ही पाकिस्तान सीमा पर रखा गया है."

 

दैनिक डेली स्टार के मुताबिक, रूसी अखबार ने यह भी दावा किया है कि यात्रियों को सात समूहों में बांट दिया गया है और उन्हें कच्ची झोपड़ियों में रखा गया है. यात्रियों को खाने-पीने की बेहद तकलीफ है.

 

20 एशियाई यात्रियों को पाकिस्तान में बने बंकरों में भेज दिए जाने की जानकारी सामने आई है.

 

अखबार ने यह भी दावा किया है कि आतंकवादी संभवत: या तो अमेरिका के साथ या चीन के साथ सौदेबाजी शुरू कर सकते हैं.

 

इस सनसनीखेज खुलासे पर अभी तक मलेशिया या चीन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शहंशाह जायद की तस्वीर बेचने से दुकानदार ने किया मना, मौजूदा किंग मोहम्मद ने की मुलाकात