...वो फ्रेश होने के लिए बैठी थी कि तभी तेज धमाके से टॉयलेट ही उड़ गया!

By: | Last Updated: Saturday, 15 February 2014 2:52 PM
…वो फ्रेश होने के लिए बैठी थी कि तभी  तेज धमाके से टॉयलेट ही उड़ गया!

बार्सिलोना: रोज सुबह आप फ्रेश होने के लिए जिस टॉयलेट पर बैठते हैं, उसे मामूली मत समझिए, क्योंकि उसमें धमाका हो सकता है! जी हां, ये बात सौ-फीसदी सच है. पहले अगर कोई क्रिस्टी  से पूछता कि क्या टॉयलेट में धमाका हो सकता है? तो शायद वो इसे एक मजाक समझकर हंसकर टाल देती. लेकिन अब जबकि वो खुद इस अजीबो-गरीब हादसे की शिकार हो अस्पताल में है, टॉयलेट का जिक्र आते ही उसकी आंखों में खौफ तैरने लगता है.

 

क्रिस्टी स्पेन की राजधानी बार्सिलोना के गॉथिक क्वार्टर में रहती है. हाल ही में जब वो रोजमर्रा की तरह सुबह-सुबह फ्रेश होने के लिए टॉयलेट सीट पर बैठी ही थी कि तभी एक तेज धमाके से टॉयलेट के टुकड़े-टुकड़े हो गए और क्रिस्टीना बुरी तरह से घायल हो गई. क्रिस्टी की गलती बस इतनी सी थी कि टॉयलेट पर बैठने के बाद उसने बिजली का स्विच ऑन किया था.

 

पहले तो पुलिस जांचकर्ताओं को शक हुआ कि किसी ने साजिशन टॉयलेट में कोई छोटा बम रख दिया. लेकिन जब गहराई सो जांच की गई तो वहां बम के कोई निशान नहीं मिले. इस रहस्यमय धमाके की वजह जानने के लिए पुलिस ने फोरेंसिक एक्सपर्ट्स की मदद ली. फोरेंसिक एक्सपर्ट्स ने छानबीन के बाद धमाके का रहस्य खोज निकाला.

 

दरअसल क्रिस्टी जब फ्रेश होने के लिए टॉयलेट में गई तो रातभर बंद रहे उस टॉयलेट में मीथेन गैस भरी हुई थी. हम सबके टॉयलेट में मीथेन गैस स्वाभाविक रूप से बनती है. क्रिस्टी के छोटे से अपार्टमेंट की तरह उसका बाथरूम भी बदहाल था. क्रिस्टी के बाथरूम में न तो कोई खिड़की थी और न ही वेंटिलेशन की कोई और व्यवस्था. इसलिए मीथेन से भरे टॉयलेट में बैठकर जैसे ही क्रिस्टी ने बिजली का स्विच ऑन किया मीथेन गैस ने आग पकड़ ली और टॉयलेट  तेज धमाके से उड़ गया.

 

क्रिस्टी के दोनों पैरों में धमाके से गंभीर चोटें आई हैं और फिलहाल वो बार्सिलोना के अस्पताल में इलाज करवा रही है. क्रिस्टी के साथ हुआ हादसा सबके लिए एक चेतावनी है, कि टॉयलेट की उपेक्षा न करें. टॉयलेट में साफ-सफाई और ताजी हवा के आने-जाने का पुख्ता इंतजाम रखें, नहीं तो आपके टॉयलेट में भी ये हादसा हो सकता है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: …वो फ्रेश होने के लिए बैठी थी कि तभी तेज धमाके से टॉयलेट ही उड़ गया!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017