इराक: ISIS के हमले में 15 सुरक्षाकर्मियों की मौत

By: | Last Updated: Sunday, 7 February 2016 9:35 AM
15 Iraqi security personnel killed in IS bombings

ISIS और आतंकी गतिविधियों को लेकर भारत की ख़ुफ़िया एजेंसी IB और रॉ अमेरिकी जांच एजेंसी FBI के साथ मिलकर टेररिस्ट स्क्रीनिंग सेंटर बनाएगी. जिससे आतंकियों से संबंधित सूचना का रियल टाइम आदान प्रदान होगा.

रमादी: इराक के अनबर प्रांत में शनिवार को इस्लामिक स्टेट (आईएस) के एक फिदायीन कार बम हमले में इराकी सुरक्षाबल के 15 सदस्य मारे गए. एक सूत्र ने यह जानकारी दी.

आईएस के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक लदी कार को मुख्य सड़क पर सेना के काफिले में घुसाकर उसमें विस्फोट कर दिया, जिसमें तीन सैन्य वाहन नष्ट हो गए. नौ सैनिक घटनास्थल पर मारे गए और 16 अन्य घायल हो गए. सेना का काफिला अल-असद वायुसेना अड्डे की ओर जा रहा था.

एन अल-असद अड्डे का इस्तेमाल इराकी सैन्य बल करता है और यहां अमेरिकी मरीन के सैकड़ों सैनिक प्रशिक्षक व सलाहकार के रूप में रहते हैं.

वहीं एक अन्य घटना में अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के समर्थन में इराकी सुरक्षाबलों ने रमादी के निकट इस्लामिक स्टेट (आईएस) के एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया.

सैनिकों ने हमलावरों का सामना किया और दो ट्रक बमों को रमादी के नाधेम अल-थरथार इलाका स्थित सैन्य अड्डे तक पहुंचने से पहले ही टैंक रोधी मिसाइलों से नष्ट कर दिया.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 15 Iraqi security personnel killed in IS bombings
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bomb Iraq security personnel
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017