पूर्वी कांगो में नरसंहार में 36 लोग मारे गए

By: | Last Updated: Monday, 8 December 2014 5:31 AM
34 killed by rebels in latest Congo attack

गोमा (कांगो): संदिग्ध युगांडा विद्रोहियों ने कांगो गणराज्य के पूर्वी हिस्से में 36 लोगों की छुरों और कुल्हाड़ियों से वार कर हत्या कर दी. अधिकारियों ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को रोक पाने में असफल रहने की वजह से सेना और संयुक्त राष्ट्र शांति सेना के खिलाफ लोगों में गुस्सा बढ़ा है.

 

उत्तरी कीवू प्रांत के बेनी इलाके में रात को हुआ हमला, नरसंहार की श्रृंखला का नया मामला है. इसका आरोप मुस्लिम विद्रोही संगठन एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एडीएफ) पर है. इस क्षेत्र में हुए हमलों में अक्तूबर से अब तक 250 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं.

 

इन हमलों का तरीका एक ही है जिसमें रात के समय हमलावर छुरों और कुल्हाड़ियों से लैस होकर आते हैं और महिलाओं और बच्चों सहित क्षेत्र के निवासियों की हत्या कर देते हैं.

 

नगर प्रमुख जीन- बैप्टिस्ट कामबु से उत्तरी कीवू की राजधानी गोमा में फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि रात में हुए हमले में 36 लोग मारे गए हैं. उन्होंने कहा कि दो अन्य लोग जख्मी हुए हैं जबकि दो लोगों को अगवा कर लिया गया है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 34 killed by rebels in latest Congo attack
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Congo killed rebel
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017