अमेरिका: टेनेसी में सैनिक ठिकानों पर हमला, पांच की मौत

By: | Last Updated: Friday, 17 July 2015 2:12 AM
4 U.S. Marines Killed in Attack at Tennessee Military Recruitment Office

नई दिल्ली: अमेरिका के टेनेसी में दो सैन्य ठिकानों पर बंदूकधारियों के हमले में चार नौसैनिकों समेत पांच लोगों की मौत हो गई है. राज्य के चैनूगा शहर में हुए इस हमले और इसमें हुई मौतों की अमेरिकी अधि‍कारियों ने पुष्टि की है. अमेरिकी नेवी की जवाबी हमले में दो संदिग्ध हमलावरों को भी मारा गिराया गया है.

 

एफबीआई ने हमलावरों की पहचान की

जांच एजेंसी एफबीआई के मुताबिक, हमलावर की पहचान 24 वर्षीय मोहम्मद यूसुफ अब्दुलाजीज के तौर पर हुई है. एफबीआई के अधिकारी ने बताया कि अब तक जांचकर्ता यह पता नहीं लगा पाए हैं कि यह आतंकी घटना है या एक क्रिमिनल एक्ट. अधिकारी ने कहा, “घटना से जुड़े हरसंभव पहलू की जांच की जा रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह घरेलू या अंतरराष्ट्रीय आतंकी वारदात है या साधारण क्रिमिनल एक्ट.”

 

भर्ती सेंटर पर हुआ पहला हमला

इससे पहले यूएस अटॉर्नी जनरल बिल किलियन ने कहा है कि सरकार गोलीबारी को ‘घरेलू आतंकवाद की घटना’ के तौर पर देख रही है. जांच अधिकारी के मुताबिक, तीस मिनट के भीतर दो ठिकानों पर हमले किए गए. एक चश्मदीद ने बताया कि संदिग्ध बंदूकधारी ने मिलिट्री रिक्रूटमेंट सेंटर के शीशे के दरवाजे पर गोली बरसाई और इसके बाद उसने वहां से करीब सात मील दूर स्थित दूसरे सेंटर पर हमला बोला.

 

दूसरे ठिकाने पर चार नौसैनिकों को बंदूकधारी की मौत हो गई. इस घटना में तीन लोग घायल भी हुए हैं, इनमें एक पुलिस ऑफिसर और एक मिलिट्री सर्विस का मेंबर भी शामिल हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 4 U.S. Marines Killed in Attack at Tennessee Military Recruitment Office
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017