पाकिस्तान में शांति पर खतरे की वजह से 40 मौलवी गिरफ्तार

By: | Last Updated: Wednesday, 21 October 2015 8:58 AM

लाहौर/नई दिल्ली: मुहर्रम से पहले उठाए गए विशेष सुरक्षा कदमों के तहत पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से शांति को खतरा होने की वजह से कम से कम 40 मौलवियों को गिरफ्तार किया गया है.

 

पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पंजाब के विभिन्न इलाकों से चार फिरकों के 40 मौलवियों को गिरफ्तार किया गया है.

 

अधिकारी ने डॉन अखबार को बताया कि गिरफ्तार मौलवियों ने कानून और जुलूसों तथा मार्गों के संबंध में दिए गए निर्देशों का उल्लंघन किया. उन्होंने भाषण देने के लिए कुछ शहरों में प्रवेश पर लगी रोक का उल्लंघन किया, लाउडस्पीकरों का दुरूपयोग किया, नफरत फैलाने वाली सामग्री बांटी, दीवारों पर लिखा, हथियारों का प्रदर्शन किया तथा पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 144 के अन्य प्रावधानों का उल्लंघन किया.

 

अधिकारी ने कहा कि विभिन्न फिरकों के 80 अन्य मौलवियों को पंजाब में उनके मूल गांव से बाहर जाने से रोका गया है क्योंकि वे अपने ‘भड़काउ भाषणों’ के लिए जाने जाते हैं. उनसे मुहर्रम के दौरान शांति को खतरा हो सकता है. मुहर्रम इस्लामिक कलेंडर के मुताबिक पहला महीना होता है.

 

पंजाब पुलिस ने विभिन्न विचारों के स्कूलों के 640 तेजतर्रार मौलवियों पर किसी भी शोक जुलूस में बोलने पर प्रतिबंध लगाया है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 40 cleric arrested in Pakistan because of the threat to peace
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP News Arrest Pakistan Punjab
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017