लंदन: 27 मंजिला इमारत में भीषण आग, खिड़कियों से कूदे लोग, कई की मौत

By: | Last Updated: Wednesday, 14 June 2017 2:47 PM
40 fire engines & 200 firefighters have been called to the Lancaster West Estate tower block fire

लंदनलंदन में 27 मंजिला इमारत में लगी आग में कुछ लोगों के मारे जाने की आशंका है. करीब 9 घंटे से ब्रिटेन की राजधानी लंदन के पश्चिमी हिस्से की एक इमारत में भीषण आग लगी है. ग्रेनफेल टावर नाम की ये 27 मंजिला इमारत लाटिमर रोड पर मौजदू है. आग को बुझाने के लिए दमकल की 40 गाड़ियों और 200 दमकलकर्मी मशक्कत कर रहे हैं. लंदन की एंबुलेंस सेवा ने कहा है कि उन्होंने 50 लोगों को पांच अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है.

रोंगटे खड़े कर देगी लंदन की बिल्डिंग में आग की ये तस्वीरें, सबकुछ जलकर हुआ खाक

आग इतनी भीषण थी कि इसकी लपटे दूर-दूर तक देखी जा रही थीं. पूरी बिल्डिंग दहक रही थी. फंसे लोग चीख रहे थे… मदद की पुकार लगा रहे थे. जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूद रहे थे. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आग लगने के बाद माहौल बहुत ही गमगीन है. हर तरफ से चीखो पुकार की आवाज़ें आ रही हैं.

अधिकारियों का कहना है कि जब बिल्डिंग में आग लगी तब करीब 600 लोग इमारत में थे. कई लोग सुरक्षित निकलने में कामयाब रहे, लेकिन काफी लोग फंस गए. दमकलकर्मियों के लिए इन लोगों को बिल्डिंग से सुरक्षित बाहर निकालना बड़ी चुनौती है.

हालांकि, अब तक साफ नहीं है कि अब भी बिल्डिंग में कितने लोग फंसे हुए हैं और कितने लोग मारे गए हैं.

अब भी बिल्डिंगी की आग पूरी तरह से बुझी नहीं है और अब बिल्डिंग के गिरने का डर सता रहा है.

आग को देखते हुए आस पास की बिल्डिंगों को भी खाली कराया गया है. हालांकि आग किस वजह से लगी है इस बात का पता फिलहाल नहीं चल पाया है. आग भारतीय समय के मुताबिक सुबह करीब 6 बजे लगी थी. ये इलाका काफी पॉश इलाका माना जाता है. 

पुलिस ने के मुताबिक, अधिकारी, लंदन दमकल विभाग और लंदन एम्बुलेंस सेवा इस समय घटनास्थल पर मौजूद हैं. जगह की घेराबंदी कर दी गयी है और एस्टेट और आसपास के इलाके में जाने से बचने के लिए कहा गया है.

एक चश्मदीद ने बताया कि भयंकर आग है. हमने कभी इस तरह का घटना नहीं देखी है. यह एक बड़ा अग्निकांड है. पूरी इमारत आग से घिरी है. इमारत से निकलता हुआ काला धुंआ दूर-दूर तक देखा जा सकता है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 40 fire engines & 200 firefighters have been called to the Lancaster West Estate tower block fire
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017