इटली: समुद्र में कम से कम 40 प्रवासियों की मौत, 320 अन्य को बचाया गया

By: | Last Updated: Sunday, 16 August 2015 2:28 AM
40 migrants die at sea trying to get to Italy

रोम/नई दिल्ली: लीबिया के उत्तर में भूमध्य सागर में कम से कम 40 प्रवासियों की मौत हो गई और 320 अन्य को इतालवी नौसेना ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया. यह जानकारी बचाव के काम में तैनात जहाज के कमांडर ने दी.

 

यूरोप पहुंचकर शरण मिलने की उम्मीद में हजारों लोग इस साल भूमध्यसागर का सफर तय कर रहे हैं. पश्चिम एशिया, अफ्रीका एवं एशिया में युद्ध, अत्याचार एवं गरीबी से तंग आकर वे यूरोप का रख कर रहे हैं. हादसे के शिकार हुए प्रवासी भी ऐसे ही लोगों में से थे.

 

बचाव के काम में तैनात नौसेना के जहाज सिगाला फुलगोसी के कमांडर मेसिमो तोज्जी ने कहा, ‘‘मृतकों के शव बरामद किए गए हैं .’’ प्रवासियों की मौत के कारण के बारे में पूछे जाने पर तोज्जी ने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि नौका के डेक के नीचे दम घुटने से मौत हुई.’’ मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

 

तोज्जी ने कहा कि जिन लोगों की जान बचाइ गई है उनमें तीन बच्चे और 45 महिलाएं भी शामिल हैं . वहीं ‘कोरिएरी देल्ला सेरा’ समाचार पत्र ने कहा कि जिन लोगों की मौत हुई है वे पोत में मिले.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 40 migrants die at sea trying to get to Italy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Italy sea
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017