पाकिस्तान में 7 अन्य दोषियों को फांसी

By: | Last Updated: Tuesday, 13 January 2015 7:22 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में मंगलवार को विभिन्न अपराधों के लिए दोषी ठहराए गए सात अन्य कैदियों को फांसी दे दी गई. इसके साथ ही दिसंबर महीने से अब तक कुल 17 दोषियों को फांसी दी जा चुकी है. समाचार पत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट के अनुसार, फांसी दिए जाने की घटनाएं कराची, सुक्कु र, फैसलाबाद और रावलपिंडी की जेलों में हुई.

 

दोषी पाए गए आतंकवादियों के नाम बेहराम खान, शाहिद हनीफ, मुहम्मद तल्हा, खलील अहमद, जुल्फिकार अली, मुश्ताक अहमद और नवाजिश अली थे. बेहराम खान को अप्रैल 2003 में सिंध उच्च न्यायालय के एक कक्ष में वकील की हत्या का दोषी पाया गया था.

 

शाहिद हनीफ, मुहम्मद तल्हा और खलील अहमद को कराची के एक आतंकवाद-निरोधी न्यायालय ने जुलाई 2001 में रक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी की हत्या का दोषी ठहराया था. अलकायदा सदस्या जुल्फीकार अली को कराची में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास जनरल के पास दो पुलिसकर्मियों की हत्या का दोषी ठहराया गया था.

 

मुश्ताक अहमद और नवाजिश अली को 2003 में तत्कालीन राष्ट्रपति जनरल (सेवानिवृत) परवेज मशर्रफ की हत्या की साजिश में शामिल होने के लिए मौत की सजा सुनाई गई थी. पाकिस्तान ने बीते 16 दिसंबर को पेशावर के एक सैन्य स्कूल में हुए आतंकवादी हमले के बाद 17 दिसंबर को आतंकवाद संबंधित घटनाओं में मृत्युदंड पर से प्रतिबंध हटा हटाने की घोषणा की थी.

 

सैन्य स्कूल में हुए हमले में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकवादियों ने 140 लोगों की हत्या कर दी थी, जिनमें ज्यादातर बच्चे थे. पाकिस्तान में 17 दिसंबर को मृत्युदंड पर से प्रतिबंध हटाए जाने के बाद से अब तक 17 दोषियों को फांसी दी जा चुकी है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 7 more terrorists hanged in pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017