यूरोपीय संघ ने विमानों की सुरक्षा के लिए उठाए कदम

By: | Last Updated: Saturday, 19 July 2014 6:20 AM

ब्रसेल्स: यूरोपीय संघ ने विमानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के संबंध में हवाई क्षेत्र में बेहतर समन्वय के लिए संघ के उड्डयन संकट केंद्र को सक्रिय कर दिया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, यूरोपीय संघ के परिवहन मामलों के उपाध्यक्ष सिम कालास ने कहा कि वह मलेशियाई विमान हादसे से हैरान हैं.

 

उन्होंने कहा, “एमएच17 के साथ जो भी हुआ उसे दुनिया के सामने लाया जाना चाहिए. दुर्घटना की वजह का पता लगाने के लिए तत्काल स्वतंत्र जांच की आवश्यकता है.” सिम ने इस बात के संकेत दिए कि जांचकर्ताओं को बिना रोकटोक दुर्घटनास्थल, ब्लैक बॉक्स, विमान के आंकड़ा रिकार्डर और कॉकपिट वॉइस रिकार्डर तक पहुंचने देने की जरूरत है.

 

उन्होंने कहा, “अगर यह साफ हो जाता है कि विमान को जानबूझ कर गिराया गया तो इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.” एम्सटर्डम से क्वालालंपुर जा रहा मलेशिया का एमएच17 विमान गुरुवार को रूस की सीमा के नजदीक यूक्रेन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस घटना में सभी यात्रियों की मौत हो गई.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: _European _Union _takes _steps _for _flight _safety
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????? ??????? ??????? ???
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017