श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 50 मछुआरों को गिरफ्तार किया

By: | Last Updated: Tuesday, 29 July 2014 9:34 AM

रामेश्वरम (तमिलनाडु): श्रीलंकाई नौसेना ने कथित तौर पर श्रीलंका के तट के पास मछली पकड़ रहे तमिलनाडु के 50 मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया. ये मछुआरे तमिलनाडु के नागापट्टनम और कराईकल के रहने वाले हैं.

 

इस सप्ताह यह दूसरी बार है जब श्रीलंकाई नौसेना ने भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है. ‘क्यू’ शाखा के निरीक्षक केनेडी और मछुआरा संगठन के सचिव एस एमिरिति ने बताया कि मछुआरों को कल मध्य रात्रि के दौरान गिरफ्तार किया गया. उन्हें उनकी पांच आधुनिक नौकाओं और दो देसी नौकाओं के साथ कांकेसांथुरई ले जाया गया है.

 

अधिकारियों ने यहां बताया कि मछुआरों को तब पकड़ा गया जब वे लगभग श्रीलंकाई तट के पास मछली पकड़ रहे थे. मतस्य विभाग के संयुक्त निदेशक सुब्बाराज ने भी गिरफ्तारी की सूचना मिलने की जानकारी दी. श्रीलंकाई नौसेना ने 22 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा पार करने के आरोप में कोट्टईपट्टनम और रामेश्वरम के 38 मछुआरों को गिरफ्तार किया था.

 

श्रीलंकाई नौसेना द्वारा मछुआरों की लगातार हो रही ‘गिरफ्तारी और मछुआरों की प्रताड़ना’ को खत्म करने की अपनी मांगों को लेकर रामानाथपुरम जिले के मछुआरे 24 जुलाई से मछली पकड़ने का बहिष्कार कर रहे हैं.

 

मुख्यमंत्री जयललिता ने मछुआरों की सुरक्षा को लेकर पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने पाक जलडमरूमध्य में तमिलनाडु के मछुआरों के मछली पकड़ने के अधिकार की पुनर्बहाली और कच्चातीवू द्वीप को वापस लिए जाने की मांग दोहराई.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: _Sri _Lankan _navy _arrests _50 _More _fisher _men _second _arrest _in _a _week
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017