पूर्वी यूक्रेन में लड़ाई के दौरान 20 मरे

By: | Last Updated: Saturday, 2 August 2014 3:34 AM

कीव: पूर्वी यूक्रेन में रात भर चली लड़ाई के दौरान छह नागरिकों सहित कम से कम 20 लोग मारे गए. यह जानकारी शुक्रवार को अधिकारियों ने दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, यूक्रेन के सैन्य अभियान प्रवक्ता ओलेस्कि दमयत्रश्किवस्की के मुताबिक, सरकारी सेना और विद्रोहियों के बीच शाखतरास्क कस्बे के समीप हुई लड़ाई में 14 लोग मारे गए. पिछले कुछ दिनों से यहां भीषण लड़ाई जारी है.

 

प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए लोगों में से 10 यूक्रेन के सैनिक हैं जबकि अन्य चार की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. दोनेत्स्क शहर में एक बस में विस्फोट होने से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और अन्य चार घायल हो गए.

 

पड़ोस के लुगांस्क शहर में एक सुपर मार्केट और एक अपार्टमेंट पर गोला गिरने से पांच नागरिक मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए. पूर्वी यूक्रेन में लड़ाई के बावजूद मलेशिया एअरलाइंस के विमान एमएच17 के दुर्घटनास्थल तक लगातार दूसरे दिन भी अंतर्राष्ट्रीय जांच दल के लोग पहुंचे.

 

यूरोप में सुरक्षा एवं सहयोग संगठन (ओएससीई) के मुताबिक, डच और आस्टेलियाई विशेष एवं पुलिस अधिकारियों के साथ ही साथ ओएससीई के पर्यवेक्षक गारबोवो गांव के समीप स्थित दुर्घटनास्थल पर अपना काम जारी रखे हुए हैं.

 

इससे पहले लंदन से जारी खबरों में कहा गया था कि पूर्वी यूक्रेन में शुक्रवार को मलेशिया एयलाइंस के विमान एमएच17 के दुर्घटनास्थल पर तैनात सरकारी सैनिकों के दल पर रूस समर्थक विद्रोहियों ने हमला किया, जिसमें कम से कम 10 सैनिकों की मौत हो गई. बीबीसी के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि विद्रोहियों ने 30 से ज्यादा वाहन ध्वस्त कर दिए.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: _twenty _dies _in _a _conflict _in _Ukraine
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??? ????? ???????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017