'गाजा में बिना शर्त हो युद्धविराम'

By: | Last Updated: Monday, 28 July 2014 7:38 AM

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने इस्राइल और फलस्तीन के बीच ‘तत्काल और बिना शर्त मानवीय युद्धविराम’ का आह्वान किया है. उसने संबंधित पक्षों से ईद के बाद भी युद्धविराम को लागू रखने तथा गाजा में अत्यावश्यक सहायता मुहैया कराने देने को कहा है. लड़ाई में अब तक 1,000 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं.

 

पंद्रह सदस्यीय सुरक्षा परिषद ने प्रेजडेंशल स्टेटमेंट स्वीकार करने के लिए कल देर रात बैठक की और गाजा में ‘तुरंत आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने देने के लिए तत्काल और बिना शर्त मानवीय युद्धविराम’ का समर्थन किया.

 

जॉर्डन द्वारा तैयार किए गए बयान में ‘सभी पक्षों से ईद के अवसर के लिए और इसके बाद भी मानवीय युद्धविराम को स्वीकार करने और पूर्ण रूप से कार्यान्वित करने का आग्रह किया गया है.’ इसमें कहा गया है कि मानवीय युद्धविराम से गाजा में जरूरी सहायता तुरंत उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी.

 

बयान में अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून का ‘पूर्ण सम्मान’ करने का आह्वान किया गया है और यह ‘नागरिकों की सुरक्षा और उनकी कुशलक्षेम और उनकी रक्षा सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाने की आवश्यकता’ को दोहराता है.

 

परिषद ने गाजा से संबंधित संकट के चलते खराब होती स्थिति और नागरिकों के मारे जाने पर गंभीर चिंता जताई.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: _UN _for _unconditional _cease _fire _at _Gaza
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ???????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017