यूक्रेन में हिंसा में 15 नागरिकों की मौत, पुतिन के साथ वार्ता रद्द

By: | Last Updated: Monday, 14 July 2014 6:07 AM

कीव: यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में मॉस्को समर्थक विद्रोहियों और यूक्रेनी सुरक्षा बलों के बीच हिंसक झड़पों में 15 नागरिक मारे गए हैं. दूसरी ओर यूक्रेन के पश्चिम समर्थित नेता ने रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के साथ प्रस्तावित मुलाकात को रद्द कर दिया है.

 

यूरोपीय संघ का दावा है कि पूर्वी यूक्रेन के संकट में 550 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. यूक्रेन में हिंसा की ताजा घटनाओं के कारण पूर्वी यूक्रेन में सरकारी सुरक्षा बलों और विद्रोहियों के बीच संघर्ष विराम की उम्मीदों को करारा झटका लगा है.

 

ब्राजील में फीफा विश्व कप के दौरान पुतिन और यूक्रेनी नेता पोरोशेंको के बीच होने वाली प्रस्तावित मुलाकात रद्द हो गई है. यूक्रेनी नेता के कार्यालय ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए इस मुलाकात को रद्द करने पर मजबूर होना पड़ा है.

 

उधर, पुतिन और जर्मनी की चांसलर एजेंला मर्केल ने आज इस बात पर सहमति जताई कि यूक्रेन में स्थिति काफी खराब हो रही है. दोनों नेताओं की मुलाकात ब्राजील में हुई. इस बीच रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि यूक्रेन की गोलीबारी में उसके एक सीमावर्ती कस्बे में एक व्यक्ति की मौत हो गई.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: _violence _in _Ukraine _kills _15 _dialogue _with _Russian _president _cancelled
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????? ?????? ???????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017