समय के साथ बदली है वर्जिनिटी और सेक्स के प्रति लड़कियों की सोच

By: | Last Updated: Wednesday, 30 July 2014 3:49 AM

लंदन: स्त्रियों के लिए शुचिता (पवित्रता) का पैमाना मानी जाने वाली वर्जिनिटी (कौमार्य) के प्रति लोगों की सोच में समय के साथ बदलाव आया है. वास्तविकता यह है कि आज की युवतियां ‘वर्जिनिटी खोने का गम नहीं पालतीं, बल्कि इसके मजे लेती हैं.’ एक रिसर्च के मुताबिक, आज के समय में वर्जिनिटी खोना आज से 20 वर्ष पहले से कहीं ज्यादा आनंद का विषय बन चुका है.

 

टाइम पत्रिका में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, लड़कियां पहली बार सेक्स के दौरान बहुत मजे में होती हैं और इसके लिए उन्हें कोई पछतावा नहीं होता, जबकि पुरुषों में सेक्स की इच्छा समय के साथ घटती चली जाती है.

 

रिसर्चर्स ने पाया है कि वर्जिनिटी के बारे में महिलाओं और पुरुषों, दोनों के ही नजरिए में बदलाव आया है. लेकिन यह महत्वपूर्ण बदलाव सन् 1980 के बाद से देखा जा रहा है. रिसर्चर्स के मुताबिक, लड़कियों की सेक्स की प्रवृति में बदलाव सामाजिक और सांस्कृतिक स्थितियों में बदलाव के कारण आया है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: _with _time _there _has _been _a _change _of _mind _towards _virginity _and _sex
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????? ?????????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017