A big earthquake on Iran-Iraq border, 135 people died।ईरान-इराक सीमा पर आए भीषण भूकंप में लगभग 135 लोगों की मौत

ईरान-इराक सीमा पर आया भीषण भूकंप, 207 की मौत, 1700 ज़ख्मी

ईरान-इराक की पहाड़ी सीमा पर 7.3 की तीव्रता वाला भूकंप आने से लगभग 207 लोगों की मौत हो गई और 1700 लोग घायल हुए हैं. वहीं भूकंप के कारण हुए भूस्खलन की वजह से बचाव कार्यों में बाधा उत्पन्न हो रहा है.

By: | Updated: 13 Nov 2017 11:31 AM
A big earthquake on Iran-Iraq border, 135 people died

इराक: ईरान-इराक की पहाड़ी सीमा पर 7.3 की तीव्रता वाला भूकंप आने से लगभग 207 लोगों की मौत हो गई और 1700 लोग घायल हुए हैं. वहीं भूकंप के कारण हुए भूस्खलन की वजह से बचाव कार्यों में बाधा उत्पन्न हो रहा है.


टि्वटर पर पोस्ट एक फुटेज में घबराए लोग उत्तरी इराक के सुलेमानिया में इमारतों से बाहर निकलते नजर आ रहे हैं. इराक के दरबंदीखान में भी कई नामचीन दीवारें और कंक्रीट के ढांचे ढह गए हैं.


ईरान की मीडिया 'आईआरआईबी' ने अपनी वेबसाइट पर 129 लोगों के मारे जाने की जानकारी दी है. वहीं आधिकारिक समाचार समिति 'ईरना' का कहना कि करीब 300 लोग घायल हुए हैं. इराक की सीमा पर भी छह लोगों के मारे जाने की भी खबर है.


ईरान के करमानशाह प्रांत के डिप्टी गवर्नर मोजतबा निक्केरदर ने कहा, "हम तीन आपात राहत शिविर स्थापित करने की तैयारी कर रहे हैं." भूकंप हलबजा से 30 किलोमीटर दूर दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में आया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: A big earthquake on Iran-Iraq border, 135 people died
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story न्यूयार्क के हमलावर ने विस्फोट से पहले फेसबुक पर उड़ाया ट्रंप का मजाक