जर्मनी का विमान फ्रांस में क्रैश, 'सभी 148 लोगों की मौत'

By: | Last Updated: Tuesday, 24 March 2015 11:08 AM
A320 passenger jet crashes in Southern France

नई दिल्ली: मंगलवार को फ्रांस में एक बड़ा विमान हादसा हुआ. जर्मनी की जर्मनविंग्स एयरलाइन का यात्री विमान  A320 दक्षिण फ्रांस में क्रैश हो गई. रॉयटर्स  ने फ्रांस के राष्ट्रपति के हवाले से खबर दी है कि विमान में सवार सभी 150 यात्री के मारे गए हैं.

 

विमान बार्सिलोना से डूसेलडर्फ की उड़ान पर था. एयरबस A320 विमान में 142 यात्रियों के साथ छह क्रू मेंबर सवार थे. विमान का मलबा दक्षिणी फ्रांस में एल्प्स की पहाड़ियों पर बसे एक गांव में देखा गया, हादसे की वजह अभी साफ नहीं है.

 

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद के मुताबिक, इन सभी की मौत हो गई है. जर्मनविंग्स एयरलाइंस के एयरबस 320 ने स्पेन के बार्सिलोना से जर्मनी के डुसलडॉर्फ के लिए उड़ान भरी थी.

 

उस वक्त स्थानीय समय के मुताबिक सुबह के करीब साढ़े आठ बज रहे थे. करीब 9 बजकर 32 मिनट पर प्लेन 38,000 हजार फीट की ऊंचाई पर था. इसके 8 मिनट बाद करीब 9 बजकर 40 मिनट पर विमान का संतुलन बिगड़ा और 5 हजार की फीट पर पहुंच गया. और करीब 2 मिनट बाद खतरे की घंटी बजी और विमान का संपर्क टूट गया. खबरों के मुताबिक विमान फ्रांस की राजधानी पेरिस से करीब साढ़े सात सौ किलोमीटर दूर एल्प्स पर्वत के पास एक गांव में गिर गया.

 

विमान का मलबा दक्षिणी फ्रांस के एक पहाड़ी गांव में देखा गया है. बताया जा रहा है हादसे के वक्त इस विमान में 144 यात्री और 6 क्रू मेंबर्स सवार थे. विमान में सवार सभी लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. फ्रांस के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने कहा है कि हादसे में किसी के बचने की उम्मीद नहीं है.

 

लुप्थांसा जर्मन विंग्स का विमान था. जर्मन विंग्स एयरलाइन, जर्मनी की कम किराए वाली लोकप्रिय एयरलाइन है. जब ये विमान हादसे का शिकार हुआ तब 9000 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था.

 

फ्रांसुआ ओलांद के मुताबिक फ्लाइट 4U 9525 उड़ान के 46 मिनट बाद  स्थानीय समय के मुताबिक 10.47 am  पर रडार से ग़ायब हुआ. अधिकारियों के मुताबिक मलबा बार्सिलोना के पास 2,961 मीटर की ऊंचाई पर बसे एक छोटे से शहर में मिला है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: A320 passenger jet crashes in Southern France
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017