मिस्र से उड़ा रूस का विमान दुर्घटनाग्रस्त, विमान में 224 यात्री सवार

By: | Last Updated: Saturday, 31 October 2015 7:48 AM
aboard missing civilian airliner that was headed to Russia

नई दिल्ली:  224 यात्रियों को ले जा रहा रूस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया  है. यह विमान मिस्र से रूस जा रहा था. रॉयटर्स के मुताबिक मिस्र से ये विमान सुरक्षित निकला था लेकिन रास्ते में सिनाय पेंसुला के पास लापता हो गया.

 

मिस्र के प्रधानमंत्री ने समाचार एजेंसी एएफपी को विमान के क्रैश होने की जानकारी दी है. विमान मिस्र से रूस जा रहा था. मिस्र से ये विमान सुरक्षित निकला था लेकिन रास्ते में सिनाय प्रायद्वीप के पास हादसे का शिकार हो गया है.

 

यह विमान मिस्त्र के मशहूर टूरिस्ट स्पॉट शर्म-अल-शेख से रूस जा रहा था.सूत्रों के मुताबिक मिस्त्र के एयर ट्रैफिक कंट्रोल का सिनाय पेंसुला के पास विमान से संपर्क टूट गया था. मिस्त्र के एविएशन अधिकारियों का कहना है कि इस पैसेंजर प्लेन ने मिस्त्र के एयरस्पेश से सुरक्षित उड़ान भरी थी. इस विमान में अधिकतर रूस के सैलानी मौजूद थे.

 

रूसी विमान का क्रैश होना दुनिया के लिए बड़ी चिंता इसलिए है क्योंकि ये विमान उसी इलाके के ऊपर उड़कर रूस जा रहा जहां इराक, सीरिया और जॉर्डन से होकर गुजरती है. इस इलाके में सुन्नी आतंकी संगठन isis का गढ़ है. रूस पिछले दो महीने से ISIS पर हमले कर रहा है. 200 से ज्यादा हवाई हमलों में ISIS की कमर टूट चुकी है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: aboard missing civilian airliner that was headed to Russia
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017