अफगानिस्तान में मारा गया तालिबान कमांडर

By: | Last Updated: Monday, 8 June 2015 1:58 PM

काबुल: अफगानिस्तान के कुनार प्रांत में ड्रोन हमले में आतंकवादी संगठन तालिबान का एक मुख्य कमांडर मारा गया. एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया, “खुफिया रिपोर्टों पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने चापादारा जिले में रविवार शाम तालिबान के ठिकानों पर ड्रोन से हमला किया. इस हमले में प्रमुख तालिबान कमांडर मुल्ला अस्मतुल्लाह को मार गिराया गया.”

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि मुल्ला अस्मतुल्लाह लगभग 100 लड़ाकों का कमांडर था और उसकी मौत उग्रवादी समूह के लिए बड़ा झटका साबित हो सकती है.

 

पाकिस्तान में आतंकवादी हमला, 26 मरे

 

पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा से लगते उत्तरी वजीरिस्तान में सोमवार को एक आत्मघाती हमले और उसके बाद सुरक्षाबलों तथा आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 19 आतंकवादी मारे गए. दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में सात सैनिकों की जान भी गई.

 

‘जियो न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार, इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन (आईएसपीआर) के मुताबिक, अफगानिस्तान सीमा से लगते उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकवादियों के आत्मघाती हमले के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई.

 

आईएसपीआर के एक प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों का पीछा किया और उन्हें घेर लिया. उसी दौरान एक आत्मघाती आतंकवादी ने विस्फोटक जैकेट के जरिए स्वयं को उड़ा दिया. प्रवक्ता ने कहा कि आत्मघाती हमले में पांच अधिकारियों सहित सात सैनिकों की जान गई.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: afganistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: afganistan terrorist
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017