इबोला पर इमरजेंसी मीटिंग आयोजित करेगा अफ्रीकन युनियन

By: | Last Updated: Thursday, 4 September 2014 5:54 AM
African Union calls emergency meeting over Ebola virus

अदीस अबाबा: अफ्रीकी महाद्वीप में इबोला की महामारी से निपटने के लिए रणनीति तैयार करने को लेकर अगले सप्ताह अफ्रीकन युनियन (एयू) इमरजेंसी मीटिंग आयोजित करेगा. एयू की कार्यकारी परिषद ने कल कहा कि बैठक अगले सोमवार को इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा में स्थित युनियन के मुख्यालय में आयोजित की जाएगी. बैठक में उड़ानों के निलंबन, समुद्री और जमीनी सीमा बंद करने के अलावा प्रभावित देशों और उनके नागरिकों को हो रही परेशानी पर भी चर्चा की जाएगी.

 

एयू ने एक बयान में कहा, ‘‘परिषद की इमरजेंसी मीटिंग में इबोला वायरस के बारे में सामान्य जानकारी और उसकी वर्तमान स्थिति की सूचना प्राप्ति पर जोर दिया जाएगा. इसके अलावा बीमारी को लेकर सामूहिक चर्चा के बाद इसके सामाजिक-राजनीतिक और आर्थिक प्रभाव को भी ध्यान में रखा जाएगा.’’ इसके अनुसार, कुछ सदस्य देशों ने अफ्रीकी देशों की सीमाएं बंद किए जाने और उड़ानों पर रोक लगाए जाने को लेकर चिंता व्यक्त की थी क्योंकि इसके गंभीर सामाजिक-आर्थिक और सांस्कृतिक प्रभाव पड़ सकते हैं. साथ ही इससे परेशानियां बढ़ सकती हैं.

 

विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुख्यालय ने कल यह जानकारी दी कि इबोला बीमारी से अब तक 1,900 लोगों की मृत्यु हो चुकी है जिसका पश्चिमी अफ्रीका से व्यापक प्रसार हो रहा है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: African Union calls emergency meeting over Ebola virus
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017