एयर एशिया हादसा: नौसेना के गोताखोरों ने फिर शुरू किया तलाश अभियान

By: | Last Updated: Monday, 5 January 2015 9:24 AM

सिंगापुर-जकार्ता: नौसैनिक गोताखोरों ने आज दुर्घटनाग्रस्त एयर एशिया के विमान के मलबे में पीड़ितों के खोजने के प्रयास पुन: प्रारंभ कर दिए हैं. विमान के ब्लैक बॉक्स का अब तक कोई सिग्नल नहीं मिला है. बचाव दलों ने अपनी खोज को पूर्व की ओर बढ़ा दिया है ताकि विमान के बड़े भागों को चिन्हित किया जा सके जिसके समुद्रतल पर होने का अनुमान है.

 

मलेशियाई नौसेना के प्रमुख अब्दुल अजीज जाफर ने आज सुबह ट्वीट करके कहा कि खोज अभियान को मौजूदा स्थान से पूर्वी दिशा में बढ़ाया गया है.

 

एयरबस 320-200 विमान संख्या QG 8501 28 दिसंबर को जावा के समुद्र में गिर गया था. इसमें 162 यात्री सवार थे. यह विमान सूराबाया से सिंगापुर की ओर जा रहा था.

 

इंडोनेशिया के राष्ट्रीय खोज एवं बचाव अभियान निदेशक सूर्यादि बी. सुप्रियादी ने बताया कि कम से कम पांच जहाज उपकरणों के साथ इस कार्य में लगे हैं जो विमान के ब्लैक बॉक्स की सिग्नल को पकड़ सकने में सक्षम हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘यदि नौसैनिक गोताखोर मलबे को पाने में सफल नहीं होते हैं तब हम विशेष उपकरणों की सहायता से पानी के भीतर अवशेषों को ढूंढेगे और उन्हंे बाहर निकालेंगे.’’ कल चार अन्य शव और विमान के अवशेषों के पांच बड़े भागों को समुद्र से निकाला गया था. बाद में खराब मौसम के चलते खोज अभियान रोक दिया गया. अब तक कुल 34 शव प्राप्त किए जा चुके हैं जिसमें से नौ की पहचान हो पाई है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: air_asia_rescue_operation_started_again
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??? ????? Air asia
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017