पाकिस्तान ने राहत सामग्री में भेजा 'बीफ मसाला', नेपाल में मचा बवाल

By: | Last Updated: Thursday, 30 April 2015 9:19 AM

काठमांडू: नेपाल में आए भयंकर भूकंप में अब तक करीब 6000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस विनाशकारी भूकंप के बाद दुनियाभर से नेपाल में राहत सामग्री पहुंच रही हैं. लेकिन पाकिस्तान से पहुंची राहत सामग्री पर बवाल मच गया है. बवाल की वजह पाकिस्तान से आई राहत सामग्री में बीफ मसाले का होना है.

 

नेपाल कुछ वर्षों पहले तक एक हिंदू राष्ट्र था. यहां की बहुसंख्यक आबादी हिंदुओं की है और वे गाय को पवित्र मानते हैं. पाकिस्तान की इस हरकत से दोनों देशों के बीच राजनयिक कटुता भी बढ़ सकती है.

 

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि काठमांडू के बीर अस्पताल में भारतीय डॉक्टरों ने कहा कि पाकिस्तान से जो राहत सामग्री आई है उनमें बीफ मसाले के भी पैकेट हैं. ये 34 डॉक्टरों का दल एम्स, राम मनोहर लोहिया अस्पताल और सफदरजंग अस्पतालों से है और उन्हें भूकंप पीड़ितों के इलाज के लिए काठमांडू भेजा गया है.

 

भारतीय दल में शामिल डॉक्टर बलविंद्र सिंह ने कहा, “जब हम एयरपोर्ट पर पाकिस्तान से आए खाद्य सामग्री लेने गए तो पाया कि तैयार खाने के पैकेट के साथ-साथ बीफ मसाले के भी पैकेट हैं. इसके साथ ही खाने-पीने के दूसरे आइटम भी थे. तब हमने पाकिस्तानी सामान को छुआ भी नहीं.”

 

एक दूसरे डॉक्टर ने कहा, “ज्यादातर लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं है. जैसी ही उन्हें इसकी जानकारी मिल रही है, उसे लेने से गुरेज कर रहे हैं.”

 

उन्होंने आगे कहा, “पाकिस्तान ने इस मसाले को भेजकर नेपाली जनता की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. दुख की बात है कि पाकिस्तान ने मामले की संवेदनशीलता का ध्यान नहीं रखा.”

पाकिस्तान ने नेपाल में राहत सामग्री में भेजा बीफ मसाला 

अब इस मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर जोरदार ढ़ंग से बहस छिड़ गई है. लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ काफी गुस्सा देखा जा रहा है.

 

खबरों के मुताबिक नेपाल सरकार के अधिकरियों ने इस मुद्दे को प्रधानमंत्री सुशील कोईराला और इंटेलीजेंस चीफ तक पहुंचा दिया है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: akistan sends beef masala as relief material to quake-hit Nepal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017