भ्रष्टाचार के आरोप में चीन में इंटरनेट का एक अधिकारी बर्खास्त

By: | Last Updated: Saturday, 27 September 2014 8:58 AM

बीजिंग: रिश्वत लेने के मामले में एक चीनी इंटरनेट अधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया है और उसे सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. अनुशासन निरीक्षण मामलों के केंद्रीय आयोग (सीसीडीआई) ने कहा कि इंटरनेट सुरक्षा और सूचना के लिए नव स्थापित केंद्रीय मार्गदर्शन समूह के अधीन टास्क फोर्स के सहायक ब्यूरो स्तर के अधिकारी गाओ जिआनयुन ने बड़ी रिश्वत मांगी और इसे स्वीकार किया.

 

उसने अन्य अनुशासनात्मक गलतियां भी कीं. चीन ने हाल के महीनों में खासकर अमेरिका द्वारा इंटरनेट जासूसी के एडवर्ड स्नोडेन मामले के खुलासे के बाद इंटरनेट सुरक्षा कड़ी कर दी है. फरवरी में स्थापित नेतृत्व समूह इंटरनेट सुरक्षा और टेक्नॉलजी पर शीर्ष पार्टी आयोग है. इसका नेतृत्व चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के पास है. 

 

प्रधानमंत्री ली क्विंग और वरिष्ठ अधिकारी लिउ युनशान इसके उप प्रमुख हैं. अधिकारियों ने अप्रैल में घोषणा की थी कि वे गाओ की जांच कर रहे हैं. आयोग ने एक बयान में कहा कि जांच में पाया गया कि गाओ ने दूसरों के लाभ के लिए अपने पद का इस्तेमाल किया और बड़ी रिश्वत ली. यह स्पष्ट है कि उन्होंने रिश्वत किस तरह ली और कितना धन लिया.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: allegedly corrupt chinese Internet officer suspended
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017