अमेरिकी फिल्म में ड्रोन के इस्तेमाल की इजाजत

By: | Last Updated: Sunday, 28 September 2014 3:20 PM

न्यूयॉर्क: अमेरिका के फेडरल ऐविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने छह फोटो एवं वीडियो प्रोडक्शन कंपनियों को शूटिंग में ड्रोन का इस्तेमाल करने की इजाजत दे दी है.

 

मीडिया रिपोर्टों में अमेरिका के परिवहन सचिव एंथनी फॉक्स के हवाले से कहा गया, “एफएए ने छह एरियल फोटो एवं वीडियो प्रोडक्शन कंपनियों को नियामक छूट दी है. यह नेशनल एयरस्पेस सिस्टम में फिल्म और टेलीविजन उद्योग को मानव रहित विमान प्रणाली (यूएएस) का इस्तेमाल करने देने की दिशा में पहला कदम है.”

 

फॉक्स ने कहा कि प्रस्तावित कार्यो में इस्तेमाल होने वाले यूएएस को एफएए द्वारा जारी उड़ान योग्यता प्रमाणपत्र लेने की जरूरत नहीं है. यह उड़ान प्रमाणपत्र उन जांच पर आधारित होते हैं, जिनमें बताया जाता है कि वे (यूएएस) राष्ट्रीय हवाईक्षेत्र उपयोगकर्ताओं या राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा नहीं हैं.

 

छूट पाने वाली कंपनियों को दिखाना पड़ा था कि उनके यूएएस ऑपरेशन सुरक्षा पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं डालेंगे या नियमों के समतुल्य सुरक्षा उपलब्ध कराएंगे.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: america-drone-film
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP America Drone Film
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017