अमेरिका के वेस्ट वर्जीनिया में 100 तेल टैंकरों वाली ट्रेन हादसे का शिकार, समंदर में गिरकर बरबाद हुआ कच्चा तेल

By: | Last Updated: Tuesday, 17 February 2015 5:27 AM
america_crude_oil_wastage

वाशिंगटन: अमेरिका के पश्चिमी वर्जीनिया राज्य में कच्चा तेल लेकर जा रही एक मालवाहक रेलगाड़ी पटरी से उतर गई, जिसके कारण भयंकर विस्फोट हुआ और हर तरफ तेल फैल गया. घटना के बाद राज्य की दो काउंटी में आपातकाल लगा दिया गया है. ‘सीएनएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिमी वर्जीनिया राज्य के सैन्य मामलों एवं लोक सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता लॉरेंस मेसिना ने बताया कि हादसे में एक मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

 

लॉरेंस ने बताया कि रेलगाड़ी में 100 डिब्बे थे, जिनमें से करीब 30 बेपटरी हो गए. इनमें से कुछ कानाव्हा नदी में गिर गए. हालांकि अभी रेलगाड़ी के बेपटरी होने की वजह का पता नहीं चल पाया है. दुर्घटना स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 1.30 बजे हुई.

 

दुर्घटना के बाद भयंकर विस्फोट हुआ और तेल कानाव्हा नदी में फैल गया, जो राज्य की कानाव्हा और फायेट्टा काउंटियों के निवासियों के लिए पेयजल का एक प्रमुख स्रोत है. पश्चिमी वर्जीनिया के गवर्नर एरल रे टॉम्बलिन ने सोमवार रात ही इन दोनों काउंटियों में आपातकाल लागू कर दिया. इन काउंटियों के निवासियों को जल संचय करने के लिए कहा गया है.

 

पुलिस ने हादसा स्थल के करीब एक किलोमीटर के दायरे में रहने वालों को अगली अधिसूचना तक क्षेत्र खाली कर देने के लिए कहा है.

 

लॉरेंस ने कहा, “यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है और खूब बर्फ पड़ रही है. हम फिलहाल इसे लेकर निश्चित नहीं हैं कि हादसा इसी वजह से हुआ.”

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: america_crude_oil_wastage
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: America Crude oil train
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017