AMERICA_HIV

AMERICA_HIV

By: | Updated: 25 Apr 2015 05:05 PM

वाशिंगटन: अमेरिका के इंडियाना राज्य स्थित स्कॉट काउंटी में बीते साल 142 लोग ह्यूमन इम्युनोडिफिसिएंसी वायरस (एचआईवी) से संक्रमित पाए गए. स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

 

अमेरिका के सेंटर फॉर डीजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (सीडीसी) ने शुक्रवार को कहा कि इंडियाना में 4,200 लोगों की आबादी वाले स्कॉट काउंटी में एचआईवी वायरस को फैलने से रोकने के लिए तत्काल कदम उठाए जाने की जरूरत है.

 

इंडियाना राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त जेरोमी एडम्स ने कहा, "एचआईवी के नए मामले हर दिन सामने आ रहे हैं."

 

स्वास्थ्य अधिकारियों ने जनवरी में इंडियाना के रोग हस्तक्षेप विशेषज्ञों द्वारा स्कॉट काउंटी से एचआईवी के 11 मामलों की पुष्टि के बाद इसके फैलने के कारणों की जांच शुरू की थी. एचआईवी के ज्यादातर मामलों में देखा गया कि पीड़ित एक ही काउंटी के निवासी हैं और आपस में एक ही सीरींज का इस्तेमाल करते हैं.

 

सीडीसी की एक रपट के अनुसार, स्कॉट काउंटी में इंजेक्शन के जरिए नशीले पदार्थो का सेवन सामान्य और आम बात है और एक परिवार के तीन पीढ़ियों के लोग और विभिन्न समुदायों के लोग एक ही सीरींज का इस्तेमाल करते हैं.

 

रपट में यह भी बताया गया है कि सीरींज और ड्रग से संबंधित उपकरण और सामान भी लोग आपस में साझा करते हैं. सीडीसी की आपात प्रतिक्रिया दल सहित रोग हस्तक्षेप विशेषज्ञों को स्कॉट काउंटी भेजा गया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest World News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शहंशाह जायद की तस्वीर बेचने से दुकानदार ने किया मना, मौजूदा किंग मोहम्मद ने की मुलाकात