अमेरिकी पावर प्लांट फैलाते हैं दुनिया में सर्वाधिक प्रदूषण: रिपोर्ट

By: | Last Updated: Saturday, 20 September 2014 3:00 AM

वॉशिंगटन: एक नवीनतम रिपोर्ट में आज कहा गया है कि चीन को छोड़ कर कोई भी अन्य देश जैसे रूस, भारत और जापान मिल कर भी उतना प्रदूषण नहीं फैलाते जितना प्रदूषण अमेरिका के बिजली संयंत्र फैलाते हैं.

 

‘एनवायरनमेंट अमेरिका रिसर्च एंड पॉलिसी सेंटर’ की एलिजबेथ ओएज्ट्स ने कहा ‘वैश्विक मानकों में अमेरिकी उर्जा संयंत्र सर्वाधिक प्रदूषण फैलाते हैं.’ एलिजबेथ ने अगले सप्ताह न्यूयार्क में आयोजित यूनाइटेड कलाइमेट समिट से पहले, आज ‘अमेरिका’ ज दर्टिएस्ट पॉवर प्लान्ट्स’ शीषर्क की एक रिपोर्ट जारी की.

 

उन्होंने कहा, ‘‘समय आ गया है कि दुनिया में सर्वाधिक प्रदूषण फैलाने वाले को नजर अंदाज करना बंद करें.’’ रिपोर्ट के अनुसार, साल 2012 में अमेरिकी बिजली संयंत्रों ने दुनिया का तापमान बढ़ाने वाले उत्सर्जन का 6 फीसदी से अधिक उत्सर्जन किया जो कि चीन को छोड़ कर किसी भी अन्य औद्योगिकी देश के उत्सर्जन से कहीं ज्यादा है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: American power plants spread more pollution than any other
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017