सरकार विरोधी प्रदर्शनकारी पहुंचे इस्लामाबाद, खान ने की धरने की घोषणा

By: | Last Updated: Saturday, 16 August 2014 6:09 AM
Anti government protest reaches Pakistan’s Islamabad, Khan threatens government with hunger strike

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सत्ता से बेदखल करने का लक्ष्य लेकर सरकार विरोधी हजारों प्रदर्शनकारी विपक्षी नेता इमरान खान के नेतृत्व में आज इस्लामाबाद पहुंच गए.

 

क्रिकेटर से नेता बने खान और कनाडा निवासी धार्मिक नेता ताहिर उल कादरी के नेतृत्व में विपक्षी समूह शरीफ पर दोबारा चुनाव कराने का दबाव बनाने के लिए राजधानी में विरोध प्रदर्शन करेंगे. ये विरोध प्रदर्शन ऐसे समय पर हो रहे हैं, जब शरीफ की भारी जीत को एक साल से कुछ ही समय ज्यादा हुआ है.

 

प्रदर्शनकारी लाहौर से 35 घंटे में 300 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर यहां पहुंचे हैं. सुबह के वक्त बारिश में हजारों समर्थकों को संबोधित करते हुए खान ने आज दोपहर तीन बजे से शरीफ के सत्ता से हटने तक धरना देने की घोषणा की.

खान पहले ही अपनी मांगें जाहिर करते हुए कह चुके हैं कि शरीफ को इस्तीफा देना चाहिए और देश में नए आम चुनाव कराने के लिए एक संरक्षक सरकार बनाई जानी चाहिए. इससे पहले कल, खान के नेतृत्व वाला मार्च गुजरांवाला शहर से होकर गुजरा तो खान के वाहन पर गोलियां चलने के बाद खान के काफिले और शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के समर्थकों के बीच बीच झड़प हो गई.

 

शरीफ ने चुनावों में हुई धोखाधड़ी के आरोपों की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय के तीन न्यायाधीशों के एक पैनल की नियुक्ति की घोषणा पिछले मंगलवार को की थी. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सरकार ने हजारों पुलिसकर्मियों और अर्धसैन्य जवानों को तैनात किया है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Anti government protest reaches Pakistan’s Islamabad, Khan threatens government with hunger strike
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017