81 की उम्र में रोजाना 100 पुशअप

By: | Last Updated: Wednesday, 15 October 2014 12:08 PM
at the age of 81 a lady do 100 pushup

बीजिंग: चीन की 81 साल की एक महिला रोजाना मात्र पांच मिनट में 100 पुशअप कर पूरे चीन में चर्चा बटोर रही है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के मुताबिक, फुजियान प्रांत की ली गचुआन ने खेल में जुनून और कौशल के लिए ख्याति प्राप्त की है.

 

बीती जुलाई महीने में उन्होंने अपना 81वां जन्मदिन मनाया है और इस उम्र में भी बास्केटबॉल का अभ्यास तथा पुशअप एवं सिटअप करती हैं.

 

यही नहीं, उन्होंने एक कसरत भी ईजाद किया है, जिसे वह ‘रॉली-पॉली रोल’ कहती हैं. उनका मानना है कि मांसपेशियों तथा हड्डियों के लिए यह कसरत फायदेमंद है.

 

ली ने कहा, “खेल का मैं पूरा लुत्फ उठाती हूं. कसरत करके मुझे खुशी मिलती है.” जब वह 68 साल की थीं, तब उन्हें महसूस हुआ कि वह खेल में करियर बना सकती हैं.

 

उन्होंने कहा, “मुझे सचमुच अच्छा लगता है. मुझे कोई परेशानी नहीं होती. मैं स्वस्थ हूं और तेज चल सकती हूं. लोग मेरी बातों पर तब तक विश्वास नहीं करेंगे, जबतक वे खुद अपनी आंखों से मुझे नहीं देख लेंगे.”

 

उल्लेखनीय है कि पुशअप व्यायाम का एक प्रकार है जिसे योग में चतुरंग दंडासन के नाम से जाना जाता है.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: at the age of 81 a lady do 100 pushup
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017