मुंबई हमलों के गुनाहगार लखवी को मिली जमानत, भारत का एतराज़

By: | Last Updated: Thursday, 18 December 2014 10:38 AM

इस्लामाबाद: मुंबई में 2008 के आतंकी हमले की साजिश रचने और इसे अंजाम देने वाले सात पाकिस्तानी नागरिकों में से एक लश्कर ए तैयबा के ऑपरेशंस कमांडर जकीउर रहमान लखवी को आतंकवाद रोधी अदालत ने आज जमानत दे दी.

 

लखवी को मिली ज़मानत पर भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सख्त एतराज जताया है. उनका कहना है कि सही तरह से पैरवी नहीं करने पर उससे छोड़ा गया है. राजनाथ सिंह ने कहा कि वे चाहेंगे पाकिस्तान इस जमानत को बड़ी अदालत में चैलेंज करे.

 

लखवी और छह अन्य ने कल जमानत याचिका दाखिल की थी. वहीं, पेशावर के सेना संचालित स्कूल में आतंकी हमले की निंदा करते हुए वकील कल हड़ताल पर थे. पेशावर में हमले में 148 लोग मारे गए जिसमें अधिकतर बच्चे थे.

 

‘डॉन’ की खबर के मुताबिक, एफआईए (संघीय जांच एजेंसी) अभियोजक ने जमानत अनुरोध पर असहमति जतायी. हालांकि, लखवी की पैरवी करने वाले वकील रिजवान अब्बासी जमानत मंजूर होने तक अदालत में डटे रहे.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ATC approves bail of Zakiur Rehman Lakhvi in Mumbai attacks case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017