अपनी इस हरकत की वजह से सलाखों में कैद हुई पाकिस्तानी मॉडल अय्यान

By: | Last Updated: Tuesday, 7 April 2015 12:25 PM
Ayyan Ali_in Pakistan_jail_

नई दिल्ली: पाकिस्तान की सुपरमॉडल अय्यान अली पिछले दो हफ्ते से पाकिस्तान की जेल में कैद हैं. बीबीसी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक अय्यान को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

 

दरअसल 14 मार्च को इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर अय्यान के सुटकेस में पांच लाख अमरीकी डॉलर यानी 5 करोड़ 10 लाख पाकिस्तानी रूपये बरामद हुए थे, जबकि देश से बाहर 10 हजार डॉलर यानी तकरीबन 10 लाख पाकिस्तानी रूपये ही ले जाने की इजाजत है.

 

हालांकि सुपरमॉडल अय्यान अली ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इंकार करते हुए कहा कि ये रूपये संपत्ति की बिक्री के बाद कानूनन हासिल किए गए हैं और उन्हें कस्टम नियमों की कोई जानकारी नहीं थी.

 

पाकिस्तानी कानून के मुताबिक अगर सुपरमॉडल पर लगे आरोप साबित हो जाते हैं तो उन्हें 14 साल तक की जेल और साथ ही बड़ा जुर्माना लगाया जा सकता है.

 

आपको बता दें कि अय्यान ने 16 साल की उम्र में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था और जल्द ही वें पाकिस्तान की टॉप की मॉडल्स में शुमार होने लगी. अफवाहें इस बात की भी थी कि वे इस बार मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में पाकिस्तान की तरफ से हिस्सा ले सकती हैं.

 

फिलहाल उनकी जमानत पाने की सभी जोर आजमाइश खत्म हो गई हैं और अभी उन्हें जेल में ही वक्त गुजारना पड़ेगा. पाकिस्तानी मीडिया में इस तरह की खबरें भी छप रही हैं कि अय्यान को जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट मिल रही है.

 

पाकिस्तान के अखबार ‘द ट्रिब्यून’ के मुताबिक अय्यान की सेवा में दो महिला कैदियों को लगाया गया है, साथ ही उन्हें बेहद ही बढ़िया कमरा दिया गया है जिसमें टीवी और फ्रिज भी लगे हुए हैं.

 

रिपोर्ट के मुताबिक 23 साल की यह सुपरमॉडल हर रोज नए कपड़े भी पहनती हैं और फोन का इस्तेमाल भी करती हैं.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ayyan Ali_in Pakistan_jail_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Ayyan Ali jail Pakistan supermodel
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017