बगदाद के बाजार में भीषण ट्रक बम विस्फोट में 67 लोगों की मौत

By: | Last Updated: Thursday, 13 August 2015 1:26 PM
Baghdad Attack

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद के शिया बहुल एक प्रसिद्ध बाजार में आज सुबह हुए एक भीषण ट्रक बम विस्फोट में कम से कम 67 लोगों की मौत हो गयी.

 

इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसने शियाओं के एकत्रित होने के स्थानों पर निशाना साधा और वह अभी और हमले करेगा.

 

दो स्थानीय इराकी पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बगदाद की भीड़भाड़ वाली सदर सिटी के जमीला बाजार में आज सुबह ट्रक में विस्फोट हुआ. उन्होंने बताया कि इस हमले में कम से कम 152 लोग घायल हो गये.

 

शिया समुदाय के लोग पीड़ितों की मदद करने मौके पर पहुंचे. उन्होंने मृतकों को कंबल आदि में लपेटकर मौके से हटाया और घायलों को एंबुलेंसों अथवा निजी वाहनों में स्थानीय अस्पतालों में पहुंचाया.

 

विस्फोट से बाजार को बहुत नुकसान हुआ है. चारों तरफ लकड़ी के जले हुए स्टॉल और फल एवं सब्जियां बिखरी पड़ी थीं.

 

दमकल गाड़ियां और एम्बुलेंस घटनास्थल पर पहुंच गयीं और दमकल कर्मी घटना के काफी देर बाद तक आग पर काबू पाने की कोशिश करते रहे.

 

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘गुरूवार को बाजार में विशेष भीड़ रहती है क्योंकि दूसरी जगहों से लोग सप्ताहांत के लिए खाद्य सामग्री खरीदने यहां आते हैं.’’ उन्होंने कहा कि जिस ट्रक में विस्फोट हुआ, वह रेफ्रिजरेशन ट्रक था, इसलिए इसे बाजार में सामान की आपूर्ति करने वाले अन्य ट्रकों से अलग करना असंभव था.

World News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Baghdad Attack
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Baghdad bomb blast Iraq IS
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017